david warner out

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान : गुरुवार को विश्व कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के साथ खेला गया। जिसमे एक रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई। जीत के बाद फैंस का ध्यान डेविड वार्नर के आउट होने के तरीके पर गया। जहां पर विकेट के स्टंप माइक से आई आवाज पर वार्नर को आउट दे दिया गया था, क्या है पूरी बात आइए हम आपको बताते हैं…

मैच के दौरान स्टंप से आई थी अजीब आवाज

गुरुवार को विश्वकप का दूसरा मुकाबला चल रहा था। ऑस्ट्रेलिया की टीम 177 रनों का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी थी। बैटिंग के एक छोर पर डेविड वार्नर जमकर बल्लेबाजी कर रहे थे। वार्नर का व्यतिगत स्कोर 49 था, जोकि उन्होंने मात्र 29 गेंदों में बनाया था। इसमें उनके तीन छक्के और तीन चौके भी शामिल थे, इसी दौरान ड्रिंक्स के लिए मैच को रोका गया, जिसके बाद पाकिस्तान की टीम की ओर से शादाब खान बालिंग करने आए थे।

उनकी पहली ही बॉल पर डेविड वार्नर को चकमा देते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में जा लगी। जिसके बाद गेंदबाज और कीपर दोनो ने जोरदार अपील की। उनकी अपील से प्रभावित होकर अंपायर ने डेविड वार्नर को आउट करार दे दिया, जिसके बाद वार्नर भी पवेलियन की तरफ चल पड़े।

ALSO READ: भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका टीम हुई घोषित, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान, देखें पूरा शेड्यूल

असल में स्टंप माइक से हल्की सी आवाज आई थी, जिसके बाद ये अपील की गई थी। जिसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया था। उस समय ऑस्ट्रेलिया के पास 2 रिव्यू बाकी थे, लेकिन वार्नर ने भी कोई रिव्यू नही लिया था। अगर ऑस्ट्रेलिया ये मैच हार जाता, तब वार्नर को ये माइक से निकली आवाज काफी दिनो तक याद रहती।

दूसरी बार फाइनल में पहुंची है ऑस्ट्रेलिया

PAK vs AUS
PAK vs AUS

मैच में वार्नर के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मुकाबला रोमांचक हो गया। उनके बाद स्टोयनिस बैटिंग के लिए आए। वार्नर के आउट होने के दौरान कमेंट्री में हरभजन सिंह और गौतम गंभीर ने कहा कि तकनीक से गलती हुई है, कही न कही गेंद बल्ले पर जरूर लगी होगी। अगर नही लगती तो बल्लेबाज को जरूर पता चल जाता।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने मैच 6 गेंद रहते ही मैच अपने नाम कर लिया और फाइनल में जगह पक्की कर ली। स्टोयनिस ने 40 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। 2010 में भी ऑस्ट्रेलिया फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ा था, लेकिन वहा मुकाबला इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम कर लिया था। बता दें इस बार दिग्गजो की राय है कि ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है, लेकिन टी20 क्रिकेट में कुछ खास कहा नहीं जा सकता है। 14 नवंबर को फाइनल मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

ALSO READ: भारतीय टीम को मिला ऋषभ पंत का विकल्प, टीम इंडिया से कर सकता है छुट्टी, विराट कोहली का भी है पसंदीदा

Published on November 12, 2021 10:06 pm