IPL 2022
IPL 2022

IPL 2022 MEGA AUCTION : अगले साल आईपीएल में दो नई टीमों के जुड़ जाने के बाद अब आईपीएल के और रोमांचक हो जाने की उम्मीद है। रोमांचक होने का कारण दो नई टीमें के साथ खिलाड़ियों की अदला बदली भी है। इस साल आईपीएल में “मेगा ऑक्शन” होगा यानी ज्यादातर खिलाड़ी नई टीमों में दिखाई देंगे। आपके पसंदीदा खिलाड़ी नई टीम, नई जर्सी में नजर आयेंगे। लेकिन आईपीएल 2021 के समापन के साथ ही कुछ खिलाड़ी नई टीमों के कप्तान बनते नजर आएंगे।

ये तीन खिलाड़ी कई टीमों की लिस्ट में हो सकते हैं, क्योंकि इस साल आईपीएल की नई टीमों के साथ साथ “पंजाब, राजस्थान, हैदराबाद और आरसीबी” को भी कप्तान चाहिए। ऐसे में साफ है कि ये तीन खिलाड़ी किसी न किसी टीम के लिए कप्तानी करते जरूर दिखाई देंगे। जानिए कौन हैं ये खिलाड़ी…

श्रेयस अय्यर

SHREYAS IYER
SHREYAS IYER

दिल्ली डेयरडेविल्स के पूर्व कप्तान 26 साल के श्रेयस अय्यर ने 2020 में दिल्ली की टीम को पहली बार फाइनल तक पहुंचा कर करिश्मा किया था। श्रेयस अय्यर ने 2018 के बीच प्रतियोगिता से डगमगाती टीम की कमान संभाली थी, लेकिन 2021 के आईपीएल सीजन में चोट के कारण उन्हें कप्तानी और साथ ही सीजन से बाहर होना पड़ा था, जिसके बाद ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन श्रेयस अय्यर अब टीम को लीड करना चाहते हैं, जबकि दिल्ली की टीम ऋषभ के साथ ही आगे बढ़ना चाहती है।

श्रेयस अय्यर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था ” मेरी काबिलियत एक खिलाड़ी के तौर पर कप्तान बनने के बाद और बढ़ गई है”। इसलिए श्रेयस अय्यर ने ऑक्शन का रुख किया है, जाहिर है कोई भी टीम श्रेयस अय्यर के तरफ अपना ध्यान देगी।

ALSO READ: AUS vs PAK: एक रहस्यमयी आवाज ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था, अगर हार गई होती ऑस्ट्रेलिया तो सालों तक सुनाई देती उन्हें आवाज

केएल राहुल

KL RAHUL IPL
KL RAHUL

केएल राहुल ने आईपीएल सीजन 2021 में पंजाब की टीम की कप्तानी की थी, लेकिन टीम का हाल प्वाइंट टेबल में बहुत पिछड़ा हुआ था। केएल राहुल ने अपने बल्ले और विकेट के पीछे बहुत अच्छे से जिम्मेदारी को संभाला था, लेकिन पंजाब की टीम अब केएल राहुल को टीम के कप्तान बनाने के पक्ष में नही है, जिसके चलते राहुल अब ऑक्शन का हिस्सा हो सकते हैं।

केएल राहुल अब भारतीय टीम के टी20 फॉर्मेट में भी उपकप्तान बना दिए गए हैं। केएल राहुल काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं, लेकिन मैदान पर कप्तानी और विकेटकीपिंग के समय उन्हें धीरज के साथ काम करते देखा गया है। इसलिए आईपीएल की जिन टीमों को कप्तान की तलाश है, केएल राहुल पर हाथ जरूर आजमाएंगी।

ALSO READ: भारतीय टीम को मिला ऋषभ पंत का विकल्प, टीम इंडिया से कर सकता है छुट्टी, विराट कोहली का भी है पसंदीदा

डेविड वॉर्नर

david warner ipl
david warner ipl

हैदराबाद की टीम को आईपीएल का खिताब दिलाने वाले डेविड वॉर्नर इस साल टीम का साथ छोड़ देंगे। आईपीएल सीजन 2021 में उन्हें बिना कोई वजह बताए टीम से बाहर कर दिया गया था। इसका खुलासा खुद वार्नर ने एक इंटरव्यू में किया और कहा था कि ” बिना कोई वजह बताए टीम ने मुझे प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया”। जिसके बाद वो ऑक्शन का हिस्सा होंगे। आईपीएल की फ्रेंचाइजी इस बेहतरीन बल्लेबाज को अपने साथ जोड़ना चाहेगी साथ ही कप्तान भी बना सकती है।

ALSO READ: भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका टीम हुई घोषित, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान, देखें पूरा शेड्यूल