Placeholder canvas

40 साल की उम्र में भी कुंवारा बैठा है ये भारतीय खिलाड़ी, अब तक न किया संन्यास का ऐलान न ही मिल रहा टीम इंडिया में मौका!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच कल यानी 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा. यह मैच विश्व कप से पहले का अंतिम मैच होगा. भारत विश्व कप में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 8 सितंबर को चेन्नई में खेलेगी. वहीं पाकिस्तान से बहुप्रतीक्षित मुक़ाबला 14 सितंबर को खेला जाएगा.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का यह अंतिम विश्व कप माना जा रहा है. दोनों का उम्र क्रमश: 36 और 34 साल है. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसका उम्र 40 पार कर गया है, लेकिन वह संन्यास लेने का नाम नही ले रहा है.

कौन है वह खिलाड़ी

हम इस लेख में बात कर रहे हैं लेग स्पिनर अमित मिश्रा की. अमित मिश्रा का उम्र 40 वर्ष है, लेकिन अभी भी उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट से संन्यास नहीं लिया है. अमित मिश्रा ने अपना अंतिम एकदिवसीय मैच 2017 में खेला था.

वहीं अंतिम टेस्ट मैच 2016 में खेला था. 6 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट की दूरी के बाद भी अमित मिश्रा ने अभी संन्यास नहीं लिया है. दिलचस्प बात यह है कि वह अभी भी अविवाहित है.

आईपीएल में दिखे थे अमित मिश्रा

अमित मिश्रा आईपीएल में अभी भी सक्रिय हैं. वह इस सीजन लखनऊ सुपरजायंट्स के टीम के हिस्सा थे. वह कई मैचों में प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा रहे.

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने विराट कोहली को भी अपने जाल में फंसाया और इस जमाने के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाते हैं.

अमित मिश्र का करियर

अमित मिश्र ने अब तक भारत के लिए 36 वनडे मैच खेला है, जिसमें उनके नाम 64 विकेट दर्ज हैं. वहीं टेस्ट फाॅर्मेट में अमित मिश्र के नाम 22 मैच में 76 विकेट हैं.

आईपीएल में अमित मिश्र ने 161 मैचों में 163 विकेट अपने नाम किया है. अमित मिश्र ने आईपीएल में तीन हैट्रिक लिया है. ऐसा करने वाले अमित मिश्र एकलौते खिलाड़ी हैं.

ALSO READ: वनडे विश्व कप के लिए भारत पहुंचे राशिद खान, हुआ जोरदार स्वागत तो पाकिस्तानी पत्रकार को लगी मिर्ची, गर्लफ्रेंड ने दिया करारा जवाब