Placeholder canvas

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के बीच आई बुरी खबर, आईपीएल में तूफानी शतक लगाने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

आईपीएल ने कई सुपरस्टार क्रिकेटरों को जन्म दिया है. आईपीएल से जन्मा एक सुपरस्टार, पॉल वाल्थाटी ने अब संन्यास का ऐलान कर दिया है. पॉल वाल्थाटी उन शुरूआती क्रिकेटरों में से थे जिन्होंने आईपीएल में पहला सैकड़ा जड़ा था. आइए जरा इस लेख में पॉल वाल्थाटी के क्रिकेटिंग सफर को जानने की कोशिश करते हैं.

पॉल वाल्थाटी ने लिखा इमोशनल मैसेज

पॉल वाल्थाटी ने अपने रिटायरमेंट स्पीच पर कहा कि,

‘मैं अपने करियर में चैंलेजर ट्रॉफी में इंडिया ब्लू, इंडिया अंडर-19 और मुंबई सीनियर टीम में अवसर देने के लिए बीसीसीआई और एमसीए को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे और मेरे जैसे कई क्रिकेटर्स को सपोर्ट किया. मैं बेहद भाग्यशाली और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे खेलने का अवसर दिया. आईपीएल में शतक लगाने वाला मैं चौथा भारतीय और मुंबई का पहला खिलाड़ी था.’

ऐसा है पाॅल वाल्थाटी का करियर

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पॉल वाल्थाटी ने 5 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 20 की औसत से 120 रन बनाया है. लिस्ट-ए में पॉल वाल्थाटी ने 4 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 18 की औसत से 74 रन बनाया है. अगर हम आईपीएल की बात करे तो पॉल वाल्थाटी ने राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के तरफ से खेला है.

पाॅल वाल्थाटी ने आईपीएल में 23 मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 22 की औसत से 505 रन बनाया है. इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाया है. वही गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 5 सफलता भी प्राप्त भी किया था.

आंख में आई समस्या से छोड़ा क्रिकेट

पॉल वाल्थाटी एक समय भारत के टाॅप क्रिकेटरों में शामिल थे. साल 2011 में पाॅल ने 63 गेंदों में नाबाद 120 रनों की पारी ने न केवल किंग्स इलेवन पंजाब को मैच जिताया था. बल्कि यह उस सीज़न का शीर्ष व्यक्तिगत स्कोर भी बना रहा. वह अपने करियर में शानदार खेल रहे थे लेकिन आंख की रोशनी के वजह से उनको क्रिकेट से दूर होना पड़ा.

ALSO READ: “वो हर हाल में होना चाहिए विश्व कप टीम का हिस्सा” सौरव गांगुली ने दी अजित अगरकर को इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की सलाह