Placeholder canvas

पाकिस्तान की बदहाली देख इस आलराउंडर ने छोड़ा देश का साथ, जल्द बन सकता है जिम्बाब्वे का कप्तान!

पाकिस्तान इस साल एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) का आयोजन करेगा। हालांकि अभी तक इसकी मेजबानी को लेकर कोई फैसला नहीं आया है, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हालत पहले से बहुत खराब है। उस टीम के कई खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेल रहे हैं।

आज मैं आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताएंगे जो पाकिस्तान के मूल निवासी हैं, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट दूसरे देश के लिए खेल रहे हैं।

सिकंदर रजा जिम्बाब्वे के लिए खेलते हैं क्रिकेट

बता दें कि पाकिस्तानी प्लेयर जिम्बाब्वे की टीम के लिए खेलते हैं ।उनका नाम है सिकंदर रजा (Sikandar Raza) वह पाकिस्तान के सियालकोट के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1986 में हुआ था। पाकिस्तान की बुरी स्थिति को देखते हुए उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का फैसला किया।

साल 2013 में उन्होंने जिम्बाब्वे की टीम के लिए खेलना शुरू किया और आज वह ऑलराउंडर प्लेयर के रूप में जाने जाते हैं। उन्हें आईपीएल में भी क्रिकेट खेला है।

सिकंदर रजा का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर रहा ऐसा

बता दें कि जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा के इंटरनेशनल करियर मैं उन्होंने टेस्ट वनडे और टी-20 में साल 2013 में डेब्यू किया था। वहीं उन्होंने अब तक जिम्बाब्वे  के लिए 17 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अबतक 1187 रन बनाए हैं और गेंद से उन्होंने 34 विकेट चटकाएं हैं।

सिकंदर रजा ने अब तक 129 वनडे मैच खेला, जिसमें उन्होंने 3764 रन बनाया है। वहीं उन्होंने 76 विकेट भी लिए हैं। उनके करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक जिम्बाब्वे के लिए 66 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके स्ट्राइक रेट 128.86 रही है। उन्होंने 1259 रन बनाए हैं, उन्होंने 38 विकेट भी चटकाए हैं।

पहले वह पाकिस्तान के लिए खेलते थे, लेकिन वहां की स्थिति कुछ ठीक नही थी, जिसकी वजह से उन्होंने पाकिस्तान के लिए खेलना छोड़ दिया और इंटरनेशल टीम जिम्बाब्वे के लिए खेलने लगे। आज वह एक ऑलराउंडर प्लेयर बन चुके हैं।

ALSO READ-वेस्टइंडीज दौरे पर Team India के इन 3 मैच विनर खिलाड़ियों को चाय में मक्खी की तरह निकालेगी BCCI, इस दिन होगा टीम का ऐलान