Placeholder canvas

पहले टेस्ट में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का Playing 11 से बाहर होना तय! एक ने अभी तक नहीं किया है डेब्यू

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंच गई है तो वहीं बुधवार को टीम इंडिया ने एक वॉर्मअप मुकाबला भी खेला है। जिसमें टीम इंडिया के अंदर बड़े बदलाव देखा गया। युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल को पहली बार टीम में मौका मिला और उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पारी की ओपनिंग की। लेकिन इस बीच तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं. जो पहले ही टेस्ट में से बाहर हो सकते हैं।

ईशान किशन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ईशान किशन की जगह भरत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। जिसमें वह बल्ले से तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। लेकिन विकेटकीपिंग में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया था।

दूसरी तरफ ईशान किशन ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू नहीं किया है। जिसकी वजह से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि एक बार फिर से भारत ईशान किशन पर हावी हो सकते हैं।

नवदीप सैनी

वेस्टइंडीज के खिलाफ विदेशी जमीन पर जहां टेस्ट टीम में पांच गेंदबाजों को जगह दी गई है, तो वहीं बेहतरीन और अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर का खेलना लगभग तय है, तो वहीं तीसरे गेंदबाज के तौर पर मुकेश कुमार टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू कर सकते हैं।

हालांकि जब भी अपने पिछले 2 सालों से टीम इंडिया में एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है तो वहीं दूसरी तरफ मुकेश कुमार घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं।

अक्षर पटेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में 3 स्पिनर्स मौजूद है जिसमें रविचंद्रन अश्विन रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल का नाम शामिल है। जडेजा और अश्विन बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भी काफी अच्छा प्रदर्शन दिखा चुके हैं।

इतना ही नहीं मैदान पर इन दोनों की जोड़ी मिलकर काफी कमाल दिखाती है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा अक्षर पटेल का पत्ता साफ कर सकते हैं.

ALSO READ: एशियन गेम्स की टीम में इन 4 खिलाड़ियों की जगह पहले ही है पक्की, 15 जुलाई को हो सकता है टीम का ऐलान