Placeholder canvas

अंबाती रायडू के बाद IPL से संन्यास लेने की कतार में लगे हुए हैं ये खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन समाप्त हो चुका है। जीत को अपने नाम किया साथ ही सीएसके ने पांचवीं बार खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है। आईपीएल के सीजन के बीच में ही अंबाती रायडू ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

इन सबके बीच आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो आगामी सीजन में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

इस कड़ी में पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी का आता है 41 साल के हो चुके महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वहीं अब उनके आईपीएल के सीजन में भी उनके संन्यास की खबरें काफी तूल पकड़ रही थी।

हालांकि धोनी ने अभी तक इस पर कोई भी बयान नहीं दिया है, लेकिन माना जा रहा है कि अगले सीजन में धोनी सीएसके को अलविदा कहकर संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। वहीं धोनी ने अभी तक 250 आईपीएल मुकाबले खेलते हुए 5082 रन बनाए हैं।

दिनेश कार्तिक

इस कड़ी में दूसरा नाम दिनेश कार्तिक का आता है जहां आईपीएल के 15 सीजन में खिलाड़ी ने दमदार परफॉरमेंस से टीम इंडिया में अपनी जगह को पक्का किया था तो वहीं आईपीएल के 16 सीजन में उनका बल्ला फ्लॉप दिखाई दिया।

इंडियन प्रीमियर लीग में इस खिलाड़ी को आरसीबी 5.5 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था। लेकिन वह कुछ खास कमाल करने में नाकामयाब रहे खिलाड़ी ने 13 मुकाबले खेलते हुए 140 रन ही बनाए हैं।

अमित मिश्रा

40 साल के हो चुके अमित मिश्रा आईपीएल के सीजन में लखनऊ सुपर जायंटस ने उनको उनके बेस प्राइज पर खरीद कर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था अलग इस खिलाड़ी को सीजन में केवल साथ मैच खेलने का मौका मिला।

जहां उन्होंने 7.84 की बेहतरीन इक्नॉमी के साथ 7 विकेट भी लिए बताते हैं कि खिलाड़ी ने अभी तक 161 मुकाबले खेलते हुए 7.38 की कि 9 मिनट के साथ 173 विकेट लिए हैं। जिसमें एक बार पांच विकेट हॉल और 4 विकेट भी शामिल है।

ALSO READ: मोहम्मद सिराज भूले खेल भावना पहले मार्नस लाबुशेन की तोड़ी अंगुली, फिर दर्द से कराह रहे बल्लेबाज के साथ की शर्मनाक हरकत