टी20 विश्व कप 2021 को लेकर हुई बड़ी भविष्यवाणी, ये 4 टीम बना सकती हैं प्लेऑफ में जगह

टी20 विश्व कप : यूएई  में होने जा रहे टी20 विश्व कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से होने वाली है. इस टूर्नामेंट से पहले ही दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट्स कई प्रकार की भविष्यवाणियां करने में लगे हुए हैं. उनके अनुसार ऐसी 4 मजबूत टीमें हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक के सफर को तय कर सकती हैं।

आपको बता दें, टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुँचने में भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान का नाम सामने आया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें भी शामिल हैं,जो कि काफी खतरनाक टीमों की श्रेणी में आती हैं।

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप

icc t20 world cup groups

ICC T20 World Cup का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है, वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा. टी-20 में 16 टीमें भाग लें रहीं हैं. इस वर्ल्ड कप की खास बात यह है कि , इसमें भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में शामिल हैं. जिनके बीच महामुकाबला 24 को खेला जाएगा।

भारत को इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। दोनों टीमों में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, क्योंकि भारत के पास स्टार विस्फोटक रोहित शर्मा का साथ है। इससे पहले 2016 में वर्ल्ड कप मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 विकेट से पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। अब दो साल बाद भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने–सामने होंगी।

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी ने जैसे ही विनिंग शॉट लगा चेन्नई सुपर किंग्स को दिलाया फाइनल का टिकट देखने लायक था जीवा का रिएक्शन

T20 World Cup ग्रुप में शामिल होंगी ये टीमें

ICC

टूर्नामेंट के लिए टीमों को दो ग्रुप में विभाजित किया गया है। जहाँ ग्रुप के पहले भाग में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमें शामिल हैं, वहीं ग्रुप के दूसरे भाग में भारत पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं।

ALSO READ: शोएब अख्तर ने चुने दुनिया के 3 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, विराट कोहली को नजरअंदाज कर इस भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

Exit mobile version