शोएब अख्तर ने चुने दुनिया के 3 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, विराट कोहली को नजरअंदाज कर इस भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक गेंदबाज शोएब अख्तर अपने करियर के दौरान अपनी रफ्तार से दुनिया के कई बल्लेबाजों को परेशान किए।  शोएब अख्तर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शोएब अपने बेबाक विचारों को सभी से साझा करते हैं। हाल ही में ट्विटर पर शोएब के 40 लाख फॉलोअर कम्प्लीट हुए।  इस खुशी में शोएब ने अपने फैंस का शुक्रिया अदा कर उनके कई सवालों के जवाब भी दिए। जब एक फैंस ने शोएब से दुनिया के तीन टॉप बल्लेबाजों के बारे में उनकी राय जाननी चाही तो, जबाब में शोएब ने भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम लिया।

शोएब अख्तर ने इन्हें चुना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

history cricket m min

टॉप 3 बल्लेबाजों की लिस्ट में शोएब ने सबसे पहले भारत के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम लिया। भारत रत्न सम्मान से सम्मानित सचिन को क्रिकेट की दुनिया का मास्टर कहा जाता है. वहीं दूसरे नंबर पर शोएब ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग को रखा. इसके साथ ही नंबर तीन पर उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का नाम लिया।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2021 के पहले मैच के लिए दिग्गज ने चुनी भारतीय टीम, पाकिस्तान के खिलाफ उतरेंगे ये 11 खिलाड़ी

क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं ये तीनों दिग्गज

akhatar

ये तीनों ही खिलाड़ी अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। अपने करियर के दौरान शोएब ने तीनों बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से हैरान किया है। वहीं उन्होंने साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन को इस दौर का सबसे तेज गेंदबाज बताया। हाल ही में स्टेन ने क्रिकेट से संन्याल लेने का ऐलान किया था।

शोएब ने ट्विटर पर 40 लाख फॉलोवर्स होने पर कर फैंस का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान की तरफ से खेलते हुए शोएब ने 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे इंटरनेशनल की बात करे तों, शोएब ने 163 वनडे मैचों में अपने नाम 247 विकेट दर्ज किये हैं। पाकिस्तान की तरफ से अख्तर ने 15 टी-20 मैचों में 19 विकेट लिए हैं। शोएब आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं।

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी ने जैसे ही विनिंग शॉट लगा चेन्नई सुपर किंग्स को दिलाया फाइनल का टिकट देखने लायक था जीवा का रिएक्शन

Exit mobile version