JASPRIT BUMRAH AND MOHAMMED SHAMI

भारतीय तेज गेंदबाजों ने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है. इस लिस्ट में सबसे पहले नाम मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी का होगा. दोनों ने आईपीएल समेत पिछले कुछ एकदिवसीय सीरीज में पैनापन दिखाया है. लगातार क्रिकेट खेलने के वजह से गेंदबाज थक गए हैं और उनको अब रेस्ट की जरूरत है. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारत के गेंदबाजी यूनिट पूरी तरह बदल जाएगी.

मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम

आईपीएल में लगातार 17 मैच खेलने के बाद मोहम्मद शामी को तुरंत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड जाना पड़ा. इससे पहले भी वह लगातार एकदिवसीय सीरीज खेल रहे थे. ऐसे मे बीसीसीआई ने फैसला किया है कि वेस्टइंडीज दौरे पर मोहम्मद शामी को रेस्ट दिया जाएगा.

वहीं शानदार फाॅर्म में चल रहे मोहम्मद सिराज को भी वेस्टइंडीज सीरीज में एकदिवसीय सीरीज में आराम देने का फैसला किया जा रहा है. अब जानना यह दिलचस्प है कि मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के जगह बीसीसीआई किसे मौका देने वाली है.

अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को मौका

टी20 विश्व कप के दौरान अर्शदीप सिंह को भारत का प्रमुख बल्लेबाज घोषित किया गया था. उन्होंने भारत के सबसे अधिक विकेट भी लिया था. लेकिन इसके बाद अर्शदीप सिंह को टीम से बाहर कर दिया गया था. अब जब मोहम्मद सिराज को आराम दिया जाएगा तब अर्शदीप सिंह को एक बार फिर मौका मिलेगा.

अर्शदीप सिंह ने अब तक खेले 26 टी-20 मैच में 41 विकेट लिया है. वहीं मोहम्मद शमी के जगह सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है.

हालांकि उमरान मलिक का प्रदर्शन आईपीएल में बहुत साधारण रहा था, लेकिन मलिक की तेज गति अभी भी बल्लेबाजों को डरा रही है.

उमरान मलिक ने अब तक खेले 8 मैच में 11 विकेट लिया है. ऐसे मे उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के जगह मौका दिया जाएगा.

ALSO READ: एशिया कप 2023 से पहले भारतीय फैंस के लिए आई खुशखबरी, ASIA CUP में होगी इन 2 मैच विनर खिलाड़ियों की वापसी

Published on June 16, 2023 12:32 pm