Placeholder canvas

रोहित शर्मा और BCCI की नाइंसाफी का शिकार हो रहा भारत का ये भारतीय खिलाड़ी, डेब्यू किए बिना ही लेना पड़ेगा संन्यास!

हाल ही हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हरा दिया. पूरे सीरीज में भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था. अंतिम बार चहल को इस साल जनवरी में खेलते देखा गया था. जब रोहित कप्तान बने हैं तब से चहल को कम भी मौका मिला है, इससे कही न कही चहल का कैरियर एक निर्णायक मोड़ पर आ गया है.

युजवेंद्र चहल पर रोहित शर्मा को विश्वास नही

जब तक भारत के कप्तान विराट कोहली थे चहल लगभग हर मैच में खेला करते थे. लेकिन विराट ने साल 2021 मे कप्तानी छोड़ दी जिसके बाद से चहल को मौका मिलना भी कम हो गया. एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि चहल अपने गेंदबाजी को लेकर बहुत ज्यादा प्रयोग कर रहे हैं, जिसके वजह से उनको सफलता नही मिल पा रही है. लगातार विकेट न लेने के वजह से टीम मैनेजमेंट दूसरे स्पिनर के तरफ रूख कर रही है.

कुलदीप यादव ने लिया चहल की जगह

एक वक्त था जब कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी बहुत लोकप्रिय थी. दोनों साथ खेलते थे और शानदार प्रदर्शन भी करते थे. लेकिन अब भारत में दो स्पिनर एक साथ नही खेल सकते हैं, क्योंकि अब पिचें उस प्रकार नही रही हैं. दूसरे कुलदीप यादव इस समय शानदार फाॅर्म में भी चल रहे हैं, जिसके वजह से उनको लगातार मौका दिया जा रहा है.

किधर जा रहा युजवेंद्र चहल का कैरियर

युजवेंद्र चहल ने अभी तक भारत के लिए 72 वनडे मैच खेला है जिसमे उन्होंने 121 विकेट लिया है. वही टी-20 फाॅर्मेट में चहल ने 75 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमे उनको 91 विकेट मिला है. वही चहल को टेस्ट फॉर्मेट में खेलने का मौका ही नहीं मिल पाया है.

ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि अगर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन बेहतर नही हुआ तो उनको बिना टेस्ट मैच खेले ही संन्यास भी लेना पड़ेगा. आईपीएल में युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेलते हैं, ऐसे में अगर उनको वापसी करनी है, तो आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

ALSO READ: WPL 2023: IPL तो छोड़ो WPL से भी पीछे है पाकिस्तान का PSL, दोनों की इनाम राशि में है करोड़ों का फासला