TEAM INDIA

लंबे समय से भारतीय टीम की यह समस्या रही है कि बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम के प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो जाते हैं. उदाहरण के लिए आप जसप्रीत बुमराह का करियर आप देख सकते हैं. जसप्रीत बुमराह ने एशिया कप और टी-20 विश्व कप चोट के वजह से ही मिस किया है. बुमराह के नाम होने से भारत दोनों जगह बेहतर प्रदर्शन नही कर पाया था.

31 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका में एशिया कप खेला जाना है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एशिया कप में भारत का तेज गेंदबाज वापसी करने वाला है.

यह तेज गेंदबाज करेगा वापसी

एशिया कप हाइब्रिड माॅडल के तहत खेला जाना है. हालांकि इस पर भी फाइनल रिपोर्ट नही आई है लेकिन बताया जा रहा है कि एशिया कप में चार मैच पाकिस्तान में खेला जाएगा और श्रीलंका में बाकि के 9 मैच खेले जाने हैं. लंबे समय से चोटिल चल रहे भारत के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा इस एशिया कप में वापसी करने वाले हैं.

एक साल से चल रहे हैं बाहर

प्रसिद्ध कृष्णा ने अपना आखिरी मैच अगस्त 2022 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल के तौर पर खेला था. इसी सीरीज में कृष्णा को ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ की शिकायत हो गई थी. स्ट्रेट फ्रैक्चर के वजह से प्रसिद्ध कृष्णा पिछले एक साल से बाहर चल रहे हैं.

कृष्णा जब टीम में शामिल थे तब उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और उनकी जगह टीम में पक्की थी. प्रसिद्ध कृष्णा की गति ही उनका सबसे बड़ा हथियार रहा है.

कैसा रहा है प्रसिद्ध कृष्णा का रिकॉर्ड

प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक भारत के लिए 14 एकदिवसीय मैच खेला है जिसमे उन्होंने 23 की औसत से 25 विकेट चटकाया है. प्रसिद्ध कृष्णा का डेब्यू टी-20 फाॅर्मेट में और टेस्ट फाॅर्मेट में नही कराया गया है.

वहीं आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेलते हुए प्रसिद्ध कृष्णा ने 51 मैच में 49 विकेट प्राप्त किया है. प्रसिद्ध कृष्णा अगर एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो निश्चित ही वह एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप में मौका पा सकते हैं.

ALSO READ: BCCI ने किया साफ खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, अब दोबारा नहीं मिलेगा टीम इंडिया में मौका, संन्यास ही है आखिरी रास्ता

Published on July 17, 2023 11:35 am