TEAM INDIA IND VS AFG

भारतीय टीम को इस साल आईसीसी के बड़े बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं, लेकिन इस बीच की टीम इंडिया अलग-अलग देशों के साथ टेस्ट और वनडे सीरीज खेलती हुई भी नजर आएगी। भारत को हाल ही में 7 जून से लेकर 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का महा मुकाबला खेलना है। हालांकि इसके बाद टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर भी जाना है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ सात वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

भारत दौरे पर आ सकती है अफगानिस्तान टीम

बता दें कि 23 जून से 30 जून तक वनडे मैचों की सीरीज खेली जा सकती है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से इस बात की कोई भी ऑफिशल जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान की टीम भारतीय दौरे पर आ सकती है।

वहीं इस सीरीज में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने की बात कही जा रही है, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम सबसे आगे आ रहा है।

विराट रोहित की जगह इन खिलाड़ियों को मिलेगा

बता दें कि भारत को इसी साल अक्टूबर और नवंबर के महीने में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, जिसको देखते हुए बीसीसीआई अपने सीनियर खिलाड़ियों के ऊपर से लोड कम करने की कोशिश कर रही है, जिसके चलते अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम देने की संभावना जताई जा रही है। अगर इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया जाता है, तो टीम इंडिया में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

इन खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत

बतौर सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को टीम में मौका मिल सकता है। आईपीएल के सीजन में यशस्वी जायसवाल ने अपने बल्ले से धुआंधार पारी खेलकर टीम को कई अहम मौके पर जीत दिलाने का काम किया है, तो वहीं केकेआर के लिए रिंकू सिंह मैच फिनिशर की बड़ी भूमिका निभाते हुए नजर आए हैं।

रिंकू सिंह ने भी 5 गेंदों में 5 छक्के जड़कर केकेआर के लिए विनिंग पारी खेली है और मैच को शानदार तरीके से फिनिश करते हुए भी दिखाई दिए हैं।

अफगानिस्तान टीम के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या (कप्तान), जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल (उपकप्तान),रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहित शर्मा, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

ALSO READ: IPL 2023 की बेस्ट प्लेइंग 11 जो किसी भी टीम को आसानी से दे सकती है मात, जानिए कौन है टीम का कप्तान