Placeholder canvas

एशियन गेम्स 2023 के लिए चीन रवाना हुई टीम इंडिया, देखें शेड्यूल, कब, कहां और किस टीम से होगा भारत का मुकाबला

एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन में हो रहा है। इस टूर्नामेंट में पहली बार टीम इंडिया शामिल हो रही है। भारत की अगुवाई का जिम्मा रुतुराज गायकवाड़ को सौंपा गया है। एशियन गेम्स 2023 के तहत टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 3 अक्टूबर से करेगी। बेहतर रैंकिंग के चलते भारतीय सीधा क्वॉर्टर फाइनल में खेलेगी।

महिला टीम ने जीता गोल्ड

इससे पहले भारत की महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 में भाग लिया। टीम ने अपने अभियान का अंत गोल्ड मेडल के साथ किया। फैंस को अब ऐसी ही उम्मीद भारतीय पुरुष टीम से भी है। एशियन गेम्स 2023 के लिए चुनी गई टीम इंडिया को हाल ही में करारा झटका लगा था।

दरअसल, तेज गेंदबाज शिवम मावी को इस टीम का हिस्सा बनाया गया था। लेकिन वह चोट की वजह से इस स्क्वॉड से बाहर हो गए थे। उनकी जगह बीसीसीआई ने आकाश दीप को टीम में शामिल किया।

कब और कहां होगी टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग

मालूम हो कि एशियन गेम्स 2023 में शामिल होने जा रही टीमों को चार ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप ए में अफगानिस्तान और मंगोलिया शामिल हैं। ग्रुप बी में कंबोडिया, जापान और नेपाल की टीमें हैं। ग्रुप सी में हांगकांग, सिंगापुर और थाइलैंड, जबकि ग्रुप डी में मलयेशिया, बहरीन और मालदीव हैं। वहीं, शीर्ष वरीयता प्राप्त टीमों में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें शामिल हैं।

एशियन गेम्स 2023 के तहत खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण सोनी लिव पर होगा। वहीं, टीवी पर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर इसका टेलीकास्ट किया जाएगा।

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय पुरुष टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आकाश दीप, शिवम दुबे।

रिजर्व खिलाड़ी – साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, साई सुदर्शन, दीपक हुड्डा, यश ठाकुर।

ALSO READ: रोहित शर्मा के दरियादिली ने जीता करोड़ो भारतीयों का दिल, विजेता कप्तान केएल राहुल को दी ट्रॉफी, देखें सेलिब्रेशन का ये मजेदार वीडियो