Placeholder canvas

भारत का विश्वकप चैम्पियन बनना तय! Team India को मिला धोनी का तैयार किया हुआ शागिर्द, युवराज सिंह की तरह ठोकता है छक्के

अक्टूबर महीने से वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए अभी से ही उन खिलाड़ियों को टारगेट किया जा रहा है जिन्होंने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह बनाई है और उन्हें वर्ल्ड कप के लिए हर हाल में टीम मैनेजमेंट शामिल करना चाहती है.

इस साल का वर्ल्ड कप टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी अहम होने वाला है जिसमें हर हाल में जीत के इरादे से टीम इंडिया उतरेगी. हम आज एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जो धोनी के चहेते होने के साथ-साथ इस बार टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने की काबिलियत रखते हैं.

Team India को वर्ल्ड कप जीताएगा ये खिलाड़ी

20 जून को आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया था, जहां 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Team India वर्ल्ड कप में अभियान की शुरुआत करेगी. फिलहाल अभी स्क्वाड की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका हर हाल में खेलना तय माना जा रहा हैं.

इस वक्त Team India में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो युवराज सिंह की तरह चौके छक्के लगाने की काबिलियत रखता है और इस बार के वनडे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी की भूमिका काफी अहम होने वाली है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा है जिन्होंने गेंद, बल्ले और फिल्डिंग में टीम इंडिया के लिए शानदार योगदान दिया है.

युवराज सिंह की निभाएंगे भूमिका

पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि इस बार के वर्ल्ड कप में रविंद्र जडेजा युवराज सिंह की भूमिका निभा सकते हैं. 2011 के वर्ल्ड कप में एक शानदार टीम थी और धोनी उसके कप्तान थे. मुझे विश्वास है कि अगर भारत को 2023 वर्ल्ड कप जीतना है तो जडेजा और अक्षर पटेल मुख्य भूमिका निभाएंगे.

आपको बता दें कि साल 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में युवराज सिंह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था, जिन्होंने 362 रन बनाए और 15 विकेट लिए. रविंद्र जडेजा से भी यही उम्मीद की जा रही है.

ALSO READ: एशियन गेम्स 2023 शिखर धवन कप्तान! विराट-रोहित की छुट्टी, रिंकू सिंह-तिलक वर्मा समेत इन खिलाड़ियों को मौका, देखें संभावित स्क्वाड