Jemimah-Rodrigues-Ind-vs-Pak-T20-World-Cup

महिला क्रिकेट में इस वक्त दक्षिण अफ्रीका में टी-20 विश्व कप चल रहा है. अभी तक हुए टूर्नामेंट में भारतीय टीम चार मैचों मे तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है. सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय टीम को दो झटके एक साथ लगे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक तबीयत खराब के वजह से भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर टीम से बाहर हो गई हैं.

ऐसे बताया जा रहा है कि हरमनप्रीत कौर के जगह पर उपकप्तान स्मृति मंधाना कप्तानी करेंगी और तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर के जगह स्नेह राणा को शामिल किया जाएगा.

स्मृति मंधाना होंगी कप्तान

भारत की सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में कप्तान बनाया जाएगा. स्मृति मंधाना इस समय शानदार फाॅर्म में हैं और उन्होंने सेमीफाइनल से पहले हुए दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक लगाया है. स्मृति मंधाना तो शानदार प्रदर्शन कर रही है इसमें कोई शक नही है लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट को हरमनप्रीत कौर की कमी जरूर महसूस होगी.

ALSO READ:IPL 2023 SRH Captain: सनराइजर्स हैदराबाद ने की कप्तान की घोषणा, इस खिलाड़ी को बनाया काव्या मारन ने नया कप्तान

पूजा वस्त्राकर की जगह कौन लेगा?

भारत की प्रमुख गेंदबाज़ पूजा वस्त्राकर बीमार होने के कारण टीम से बाहर हो गई हैं. इस वर्ल्ड कप के अभी तक हुए सभी मैचों में पूजा ने हिस्सा लिया है. उन्होंने इस टूर्नामेंट में औसतन 44.5 गेंदों पर दो विकेट लिए हैं.

पूजा को इनफ़ेक्शन की वजह से सांस लेने में परेशानी आ रही है. आईसीसी इवेंट टेक्निकल कमेटी ने बीसीसीआई की अपील पर उनकी जगह ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ स्नेह राना को टीम में शामिल करने की मंजूरी दे दी है. स्नेर 24 टी 20 मैचों समेत 47 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं.

आज सेमीफ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के साथ भारत का मुकाबला होना है और अगर भारतीय टीम ये मैच जीतती है तो वो फ़ाइनल पहुंच जाएगी. पिछली बार टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4-1 से हराया था.

ALSO READ: IND vs AUS : भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की हुई घोषणा, इन 3 मैच विनर खिलाड़ियों की वापसी, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान