Placeholder canvas

TEAM INDIA के गेंदबाजों की पिटाई की वजह से भारत को मिली हार के बाद बोले कोच राहुल द्रविड़, कही ये बात

भारत और श्रीलंका के बीच हुए दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान भले ही टीम इंडिया (Team India) को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा हो पर यह हार टीम इंडिया के लिए काफी बड़ी है. इस मुकाबले के दौरान भारतीय खिलाड़ियों द्वारा कई ऐसी गलती की गई जिससे अगर वह चाहते तो बच सकते थे और मुकाबला उनके पक्ष में होता.

हालांकि इन सबके बावजूद भी टीम इंडिया (Team India) के हेड को राहुल द्रविड़ अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते देखे गए और उन्होंने खिलाड़ियों को लेकर एक बहुत बड़ी बात कही.

राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों का किया समर्थन

दूसरे टी-20 मुकाबले को गंवाने के बाद टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाजों को लेकर सुनील गावस्कर के साथ-साथ कई दिग्गजों ने आलोचना की है. हालांकि इस बीच टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपने खिलाड़ियों का बचाव किया है. एक बयान में उन्होंने कहा है कि

“अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एक कठिन प्रतियोगिता है. इसलिए युवा खिलाड़ियों के साथ इस तरह का ऑफ डे होने की संभावना है. निश्चित रूप से वह सुधार कर रहे हैं. हमें उनकी मदद करने और समर्थन देने की जरूरत है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलना आसान नहीं होता है. आपको काम के दौरान ही सीखना होता है. अच्छी बात यह है कि इस साल 50 ओवरों के विश्व कप और टी20 मैचों पर काफी ध्यान दिया जा रहा है जिसके लिए हमें खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए.”

श्रीलंका ने कर ली है बराबरी

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ हुए दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान कुसल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका ने भारतीय तेज गेंदबाजों की पोल खोलकर रख दी.

उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और शिवम मावी ने इस पूरे मुकाबले के दौरान 10 ओवर की गेंद डाली जिसमें उन्होंने 138 रन लुटा दिए. यही वजह है कि श्रीलंका ने इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है.

ALSO READ: Punjab Kings से इस खिलाड़ी को निकालकर प्रीति जिंटा ने कर दी बड़ी गलती, अकेले जीता सकता था टीम को ट्रॉफी

यह रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट

टीम इंडिया (Team India) के लिए कई मौके पर मैच विनर साबित होने वाले अर्शदीप सिंह दूसरे टी-20 में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने 2 ओवर में पांच नो बॉल के साथ 37 रन खर्च किए और कोई सफलता नहीं मिली. एक यह सबसे बड़ा कारण रहा जिस वजह से भारत को 16 रन के अंतर से हारना पड़ा.

इतना ही नहीं इस मुकाबले के बाद टी-20 क्रिकेट में लगातार तीन नो बॉल फेंकने वाले अर्शदीप सिंह पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं. अर्शदीप सिंह के इस प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें काफ़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

ALSO READ: अभी भी कप्तान Hardik Pandya को ये खिलाड़ी जीता सकता है सीरीज, बस तीसरे T20 में देना होगा मौका