Placeholder canvas

पांचवें दिन भारतीय टीम इस चाल से जीत सकती है मैच, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने बिछाया कंगारूओं के लिए ये जाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। सोमवार को सीरीज़ के चौथे टेस्ट मैच के पांचवे दिन का खेल खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में अभी भारतीय टीम मजूबत स्थिति में है। भारतीय टीम पांचवें दिन मैच जीतने के लिए एक बहुत बड़ी चाल चल सकती है, जिससे टीम इंडिया मैच सहित सीरीज भी जीत सकती है।

पहली पारी में बनाए 571 रन

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 480 रनों के स्कोर के जवाब में पहली पारी में 571 रन बनाए। भारत की ओर से पहली पारी भारत के सभी बल्लेबाजों ने बड़ी ही जबरदस्त बल्लेबाजी की। पहले भारत की ओर से शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 124 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दम पर भारत को दमदार शुरुआत दिलाई।

इसके बाद विराट कोहली ने अक्षर पटेल के साथ शतकीय साझेदारी की। अक्षर पटेल ने अर्द्धशतक लगाते हुए 79 रनों की पारी खेली। उनके बाद विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और धमाकेदार 186 रनों की पारी खेली। हालांकि वह दोहरे शतक बनाने से चूक गए। विराट का यह टेस्ट क्रिकेट में 1205 दिनों बाद शतक आया है। उनकी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 571 रन बनाए।

ALSO READ: चौथे टेस्ट के बीच भारत के लिए आई बुरी खबर, 46.60 की औसत से रन बनाने वाला ये मैच विनर खिलाड़ी पुरे वनडे सीरीज से हुआ बाहर

पांचवे दिन भारत चलेगा यह चाल

भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 93 रनों की बढ़त मिली। यह बढत टीम इंडिया के लिए मैच में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 3 रन बना लिए है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड 3 रन बनाकर जबकि मोरफी शून्य रन बनाकर नाबाद है।

अब पांचवे दिन के खेल में भारतीय टीम अपने स्पिनरों के साथ बड़ा दांव खेल सकती है। पांचवे दिन अहमदाबाद की पिच स्पिनरों को काफी मदद मिलने वाली है। जिसके कारण भारतीय स्पिनरों को खूब मदद मिल सकती है। जिसके का ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि ऑस्ट्रेलियाई टीम जल्दी ऑलआउट हो जाती है, तो टीम इंडिया यह मुकाबला जीत सकती है।

ALSO READ: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की वजह से इस खिलाड़ी के करियर पर मंडराया संकट, पहले टेस्ट के बाद ही खत्म हो सकता है करियर