14 01 2023 ind vs nz 23294927 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है जिससे पहले टीम इंडिया (Team India) ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.

हालांकि आज हम न्यूजीलैंड के तीन ऐसे खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं जिनसे हर हाल में टीम इंडिया (Team India) को सावधान रहने की जरूरत है. यह खिलाड़ी ऐसे हैं जो पलक झपकते ही खेल को बदल सकते हैं. यही वजह है कि इन खिलाड़ियों पर खास नजर रखने की जरूरत है.

डोवोन काँन्वे

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी से निपटने के लिए रोहित शर्मा को हर तैयारी करनी होगी. बाएं हाथ का यह खिलाड़ी इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहा है जिसने पाकिस्तान के खिलाफ एक शतक और एक अर्धशतकीय की पारी खेली थी. इस बात को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा को इस तरह की रणनीति तैयार करनी होगी ताकि यह भारत के सामने अपना हाथ न खोल सके. अगर यह भारतीय गेंदबाजों पर हावी पड़ते हैं तो फिर यह टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छी खबर नहीं है.

ALSO READ:मैच से 1 दिन पहले BCCI ने बदली न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम, ये खिलाड़ी हुआ बाहर, तो इन्हें मिला मौका

ग्लेन फिलिप्स

ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए शानदार रन बनाते हैं. टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में इन्होंने जमकर रन बरसाया था और 5 मुकाबले में 201 रन बनाए थे. यह अपनी टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं जिनसे टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को बच कर रहना होगा.

मिचेल सेंटनर

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के गेंदबाज हमेशा से भारतीय बल्लेबाजों पर हावी नजर आए हैं. ऐसे में इस बार टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को इस तस्वीर को पलटना होगा. मिचेल सेंटनर आईपीएल भी खेलते हैं. इस वजह से उन्हें भारत में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है और यही वजह है कि इस खिलाड़ी को यहां की पिचों के बारे में अच्छी जानकारी है जिसका फायदा वह कई बार उठाते नजर आए हैं.

ALSO READ:भारतीय टीम की खत्म हुई टेंशन सामने आई इस खिलाड़ी की वापसी की तारीख, बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

Published on January 18, 2023 9:54 am