Placeholder canvas

Team India: ‘यह चयन मेरे समझ से परे है…’, वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी के नजरंअदाज होने पर फूटा टीम इंडिया के ओपनर का गुस्सा!

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से शुरु होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया (Team India) की घोषणा कर दी गई। इसमें अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवाओं को भी मौका दिया गया है। हैरानी की बात ये है कि घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से लगातार सुर्खियां बटोर रहे सरफराज खान को एक बार फिर अनदेखी का शिकार होना पड़ा है।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स को मिली टीम में जगह

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुरु होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरे के लिए टीम में तीन युवा चेहरों को शामिल किया गया है। इनमें ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार शामिल हैं। इन तीनों प्लेयर्स ने आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इसी का फल इन्हें अब टीम में सेलेक्शन के रुप में मिला है। वहीं, घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान और अभिमन्यू ईश्वरन को एक बार फिर ड्रॉप कर दिया गया है।

सेलेक्शन कमेटी के सेलेक्शन प्रॉसेस पर दिग्गज ने उठाया सवाल

टीम इंडिया (Team India) की सेलेक्शन कमेटी के इस फैसले पर भारतीय क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने आपत्ति जताई है। पूर्व भारतीय ओपनर अभिनव मुकुंद ने युवा प्लेयर्स को नसीहत दी है कि उन्हें अब रणजी खेलना बंद कर देना चाहिए। इसके अलावा सेलेक्शन कमेटी के सेलेक्शन प्रॉसेस पर भी दिग्गज ने सवाल खड़े किए हैं।

मुकुंद ने कहा कि,

“इन चयनों को समझने में असमर्थ – मेरे दिमाग में इतने सारे विचार हैं कि उन्हें एक ट्वीट में समेटा नहीं जा सकता। लेकिन एक युवा खिलाड़ी के लिए अब अपने राज्य के लिए खेलने पर गर्व करने के लिए प्रोत्साहन क्या है? स्पष्ट रूप से, फ्रेंचाइजी क्रिकेट भारतीय टीम में शामिल होने का बेहतर जरिया है।”

IND vs WI सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

ALSO READ:WC Qualifiers 2023: मात्र 90 गेंदों में श्रीलंका ने जीत लिया 50 ओवर का मैच, वानिंदु हसरंगा ने 13 रन देकर झटके 5 विकेट