TEAM INDIA SANJU SAMSON

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने बल्ले से आग उगल रहे हैं. इसी का नतीजा है कि लगातार टीम मैनेजमेंट द्वारा इन्हे मौका दिया जा रहा है, पर आज हम टीम इंडिया (Team India) के 3 ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिन्हें ब्लू जर्सी में कमाल दिखाने का बहुत मौका मिला, पर उन्होंने उस मौके को गंवा दिया. यही वजह है कि आने वाले समय में इन 3 खिलाड़ियों को किसी भी हाल में भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा.

वेंकटेश अय्यर

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया (Team India) के लिए कई मौके पर शानदार कमाल दिखाया है और भविष्य में वह टीम में शामिल होने के बहुत बड़े दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्होंने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली है. वनडे और टी20 इंटरनेशनल समेत कुल 11 मैच वेंकटेश अय्यर ने खेले हैं पर उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के साथ उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की, जहां उन्होंने दो वनडे और दो टी20 मैच खेले. टी20 में इस खिलाड़ी ने 123 रन और गेंदबाजी में 5 विकेट हासिल किए. वहीं मंडे वनडे में अभी तक वह केवल 24 रन बना पाए हैं.

 पृथ्वी शॉ

घरेलू क्रिकेट में शानदार का कमाल दिखाने के बाद पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया (Team India) की जर्सी दोबारा पहनने का मौका मिला था. कई बार तो लोगों ने पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी को देखकर वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर से तुलना कर दी थी लेकिन इनके प्रदर्शन में लगातार आई गिरावट ने इनके करियर को तबाह कर दिया. टीम इंडिया के लिए पांच टेस्ट मैच में उन्होंने 340 रन बनाए हैं. वही 42 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम 3679 रन है.

टी नटराजन

एक वक्त था जब टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी को यार्कर मैन कहा जाता था. तीनों फॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू किया पर काफी लंबे समय से वह टीम से बाहर चल रहे हैं. साल 2021 के मार्च महीने में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच खेला था. भारत के खिलाफ उन्हें केवल एक टेस्ट मैच, 4 टी-20 इंटरनेशनल और 2 वनडे खेलने का मौका मिला जहां उन्होंने टेस्ट में 3 और टी- 20 अंतरराष्ट्रीय में 7 और वनडे में 3 विकेट अपने नाम किया। लगातार खराब प्रदर्शन से जूझने के कारण इस खिलाड़ी को अब टीम मैनेजमेंट शामिल करने के बारे में नहीं सोच सकती है.

Read More :जसप्रीत बुमराह और उमरान मालिक से भी घातक और तूफानी था ये गेंदबाज, भारत छोड़ अब ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का किया फैसला

Published on June 21, 2023 6:50 am