ICC T20 World Cup 2021: पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने बंद कर दिए हैं भारत के लिए सेमीफाइनल का रास्ता, अब सिर्फ इस शर्त पर जगह बना सकती है टीम इंडिया

टी20 विश्व कप 2021 में अब तक पाकिस्तान की टीम ने अपने दोनो मैच जीते हैं, जिसमें उसने भारत और न्यूजीलैंड़ जोकि ग्रुप2 की सबसे मजबूत टीमें कहीं जा रही थीं, उन्हे हराया है। ऐसे पाकिस्तान को बचे हुए दो और मैच जीतने की जरुरत है और वो सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। लेकिन पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत से भारत को एक अप्रत्यक्ष फायदा भी हुआ है। क्या है पूरा मामला आइये जानते हैं…..

अपना पहला मैच भारत से जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम ने दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को भी हरा दिया है। भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ ही खेला जाना है। न्यूजीलैंड की टीम भी अपना पहला मैच हारने के बाद भारत से भिड़ेगी। अगर ऐसे में कीवी टीम पाकिस्तान को हरा देती, तब भारत के लिए सेमीफाइनल का रास्ता कुछ मुश्किल हो जाता।

टी20 विश्वकप का पहला मैच हार चुकी है टीम इंडिया

INDIAN  CRICKET TEAM
विश्वकप का अपना पहला ही मैच टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ हार चुकी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर भारत मात्र 151 रनो का स्कोर ही बना पाई। जोकि विरोधी टीम ने बिना कोई संघर्ष किए एक भी विकेट खोए बिना बना लिया। भारत की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनो ही पुरी तरह फ्लॉप रही थी। मात्र विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होने टीम के लिए पचास रन से ज्यादा बनाए थे।

ALSO READ: T20 World Cup Point Table: इस नए-नवेले टीम ने भारत और न्यूजीलैंड़ को पछाड़ा….. देखें क्या है प्वाइंट टेबल की स्थिती

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को करना होगा ये काम

ICC WC 2021 POINT TABLE
पाकिस्तान ने अपने प्रदर्शन से ना सिर्फ दोनो मैच जीते हैं, बल्कि अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी आसान कर ली है। अब दो मैच की जीत के बाद टीम टॉप चार में पहुंच जाएगी। भारत के लिए टॉप चार का सफर न्यूजीलैंड की हार से होकर जाता है। अगर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उसे न्यूजीलैंड को हराना होगा, क्योंकि एक ग्रुप से केवल दो ही टीम टॉप चार के लिए प्रवेश कर सकती हैं।

ALSO READ: सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को दी सलाह, बोले- इन 2 खिलाड़ी को करो प्लेइंग IX से बाहर, जीत पक्की

Exit mobile version