ipl 2022 new team

आईपीएल 2022 में दो नई टीमें जुड़ेगी, इसकी जानकारी पहले ही दी जा चुकी है। साथ ही अब ये भी तय है कि दो नए कप्तान भी होंगे। ऐसे में रिपोर्ट्स का दावा है कि राहुल और वार्नर को प्राथमिकता दी जाएगी। क्यों राहुल और वार्नर हैं आगे कौन सी टीमें है, आइए जानते हैं।

दो नई आईपीएल टीम लखनऊ : अहमदाबाद

ipl 2022 mega auction
आईपीएल का अगला संस्करण बहुत बदलावों के साथ आता नजर आ रहा है। भारतीय और आईपीएल क्रिकेट प्रशंसकों का आईपीएल 2022 में बहुत मनोरंजन होने वाला है। आईपीएल में दो नई टीमें एक साथ नज़र आयेंगी। अब आईपीएल में कुल 10 टीमें होंगी, जिनके बीच 74 मैच खेले जाएंगे।

पहली टीम है लखनऊ की मैनचेस्टर फुटबॉल क्लब ने एक इक्वाटी शेयर के माध्यम से इस टीम को ऑक्शन में बिडिंग में जीता है। टीम को नया कैप्टन और पूरी टीम चाहिए होगी। ऐसे में नए चेहरे को खेलने का मौका मिलेगा।

ALSO READ: ICC T20 वर्ल्ड कप 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इन 4 टीमों ने किया क्वालीफाई

दूसरी टीम है अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी की अहमदाबाद की टीम। इस टीम को भी ऑक्शन में खिलाड़ी और कप्तान की बोली लगानी होगी।

बता दें, आईपीएल की अभी तक की 8 टीमें कुल 4 खिलाड़ी रिटेन कर सकती है। ऐसे में ऑक्शन में टीमों के बड़े-बड़े नाम बोली का हिस्सा होते दिखाई देंगे।

क्या केएल राहुल छोड़ेंगे पंजाब की टीम?

KL RAHUL
मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि पंजाब इलेवन की टीम कैप्टन केएल राहुल को रिटेन नही कर सकती है। अगर राहुल ऑक्शन में आए, तब ये बात तय है कि दोनो नई टीमों से कोई एक उन्हें खरीदकर अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहेगी। साथ-साथ कप्तानी भी सौंपेगी। राहुल ने आईपीएल के 2021 सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं।

ALSO READ: ICC T20 WORLDCUP 2021: अंग्रेजी का दर्द: आपके जितने सवाल हैं जल्दी पूछ लो पॉच मिनट में मेरी अंग्रेजी खत्म हो जाएगी: मोहम्मद नबी

केएल राहुल ने अब तक आईपीएल के 94 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 47 की औसत से कुल 3273 रन बटोरे हैं। इन रन में राहुल की 2 शतकीय और 27 अर्द्धशतकीय पारियां शामिल हैं। बतौर बल्लेबाज उनका कोई मुकाबला नहीं है, लेकिन जब कप्तानी की बारी आती तब उन्होंने अब तब 27 मैचों में कप्तानी की है, जहां 14 मैचो में ही जीत मिली है। इसलिए वो अपनी टीम पंजाब को प्लेऑफ में नही पहुंचा सके।

डेविड वार्नर की कप्तानी में हो सकती है वापसी

David Warner
ऑस्ट्रेलिया धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर जोकि सनराइजर्स के लिए कप्तानी करते नजर आते थे। इस सीजन में उनकी जगह केन विलियमसन को टीम का कैप्टन बनाया गया था। बतौर बल्लेबाज वार्नर का प्रदर्शन बेहतरीन है। वो ऐसे पहले विदेशी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि इस सीजन में उनका बल्ला उनके नाम के अनुसार नही बोला था। फिर भी अगर वार्नर ऑक्शन में आए तो टीमें पूरे दम से उन्हे अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहेंगी।

ALSO READ: ICC T20 WorldCup 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ शार्दुल ठाकुर नहीं बल्कि ये खिलाड़ी लेगा हार्दिक पंड्या की जगह