Placeholder canvas

52 चौके 24 छक्के T20 ब्लास्ट में आया रनों का भूचाल टूटा टी20 क्रिकेट का विश्व रिकॉर्ड, 19.2 ओवर में ही चेज हुआ 252 रनों का लक्ष्य

ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में T20 क्रिकेट का जूनून सर चढ़कर बोलता है। भारत में खेली जानी वाली आईपीएल का क्रेज तो सभी जानते हैं, ठीक उस ही तरह कई और देशों में टी20 लीग खेली जाती हैं। इनमें से एक है इंग्लैंड में खेली जानी वाली विटेलिटी ब्लास्ट जिसे T20 ब्लास्ट के नाम से भी जाना जाता है।

इस टूर्नामेंट का 100वां मुकाबला सरे और मिडलसेक्स के बीच द ओवल में खेला गया। आपको बता दें कि इस मैच में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ा रन चेज किया गया। पहले तो सरे ने पहली पारी में रनों का पहाड़ खड़ा किया, फिर उसके बाद मिडलसेक्स ने उस पहाड़ को बहुत ही आराम से चेज भी कर लिया वो भी चार गेंदें बची रह गईं।

दोनों ही टीमों ने बनाए 250 से ज्यादा रन

T20 ब्लास्ट के 100वें मैच में मिडलसेक्स के कप्तान स्टेफेन एस्किनाज़ी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद सरे के बल्लेबाज जब क्रीज पर उतरे तब ऐसा लगा कि मिडलसेक्स ने कोई गलती कर दी उन्हें पहले बल्लेबाजी देकर। सरे के सलामी बल्लेबाज विल जैक्स ने 96 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 45 गेंदों में उनके बल्ले से 8 चौके और 7 छक्के निकले।

सिर्फ इतना ही नहीं नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े दूसरे ओपनर लॉरी इवांस से रहा नहीं गया और उन्होंने भी 37 गेंदों में 5 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 85 रन ठोंक डाले। इन दोनों की मदद से सरे ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 252 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। शुरुआत में तो ऐसालगा कि सरे यह मैच बहुत ही आसानी से जीत जाएगा, लेकिन मिडलसेक्स के कप्तान के दिमाग में कुछ और चल रहा था।

मिडल के कप्तान स्टीफन एस्किनाजी और जो क्रैकनेल ने पारी की शुरुआत बहुत ही ताबड़तोड़ तरीके से की। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी कर दी, वो भी सिर्फ 39 गेंदों में। इसके बाद क्रैकनेल 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बावजूद इसके स्टीफन टिके रहे और 39 गेंदों में 1 छक्के व 13 चौकों की मदद से 73 रन बना दिए।

इसके बाद जो भी बल्लेबाज आया सिर्फ तूफानी अंदाज में ही बल्लेबाजी कर रहा था। तीसरे नंबर पर आए मैक्स होल्डेन ने नाबाद 68 रन की पारी खेल दी। इसके रयान हिग्गिंस ने भी 2 छक्कों व 6 चौकों की मदद से 48 रन की आक्रामक पारी खेली। जिनकी मदद से मिडलसेक्स ने 19.2 ओवर में ही 254 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

ALSO READ: रविचंद्रन अश्विन ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर किया कटाक्ष, बताया क्यों आसानी से कोई भी ट्रॉफी जीत जाते थे धोनी