Placeholder canvas

16 मैचों में 384 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी को बार-बार नजरअंदाज कर रहे रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़, टी20 में लगा चूका है 3 शतक

इस वक्त भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला चल रहा है, जिस दौरान टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में बहुत बड़ा बदलाव किया है. सबसे चौकाने वाली बात तो ये यह है कि वह टीम के एक खिलाड़ी को बार-बार नजरअंदाज करते जा रहे हैं, जो टीम इंडिया (Team India) के लिए मैच विनर बनकर उभरे हैं.

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उनके अंदर यह काबिलियत पूरी तरह कूट-कूट कर भरी है कि वह हर फॉर्मेट में शानदार कमाल दिखा सके. इसके बावजूद भी रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी ही कर रहे हैं.

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव है जिन्हे श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले से भी बाहर रखा गया. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में तूफानी पारी खेली थी.

इसके बावजूद भी कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ द्वारा इस खिलाड़ी को नजरअंदाज किया जा रहा है.

आंकड़े हैं बेहद ही शानदार

टीम इंडिया (Team India) के लिए मैदान के चारों तरफ आपको छक्कों की बरसात करने वाले सूर्यकुमार यादव साल 2022 में भारत के लिए T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. इसके अलावा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान पर भी है.

उन्होंने अपने छोटे से करियर में काफी प्रभावित किया है. अभी तक इस खिलाड़ी ने 45 टी-20 मैचों में 1578 रन बनाए. इसके बावजूद भी वनडे में उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है.

ALSO READ: भारतीय टीम की जीत में भी विलेन बना ये भारतीय खिलाड़ी, तीसरे वनडे से कट सकता है टीम इंडिया से पत्ता!

वनडे वर्ल्ड कप में मिलना चाहिए मौका

इस साल 2023 के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को लेकर अभी से ही तैयारियां शुरू हो चुकी है. इस तरह इह खिलाडी़ को वनडे मुकाबले में नजरअंदाज किया जा रहा है.

ऐसे में यह टीम इंडिया (Team India) के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकती है. इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का एबी डिविलियर्स भी कहा जाता है जो टी-20 की तरह वनडे में भी नंबर चार पर खेलने के मजबूत दावेदार नजर आ रहे हैं.

ALSO READ: KL Rahul को नहीं मिलेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में मौका, ये है वजह