Placeholder canvas

श्रीलंका ने विश्व कप 2023 में क्वालिफायर राउंड के लिए किया टीम का ऐलान, 15 सदस्यीय टीम में ये खिलाड़ी हैं शामिल

विश्वकप 2023 के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है। तैयारियां जोरों-शोरों से शुरू हो गई है। बता दें कि Sri Lanka Cricket Team ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। दरअसल श्रीलंका की टीम को पहले क्वालीफायर राउंड में अपनी ताकत का प्रदर्शन करना होगा। अगर वो उसमें जीत दर्ज करते हैं तब ही इस टीम को मुख्य राउंड में प्रवेश मिलेगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने इस विश्व कप के क्वालीफायर राउंड के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है। यह टीम 10 जून को जिम्बाब्वे के लिए रवाना होगी।

दसुन शनाका को सौंपी गई Sri Lanka Cricket Team की कमान 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुन ली है जो जिम्बाब्वे जाने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि इस टीम में दसुन शनाका को कप्तानी सौंपी गई है, साथ ही कुसल मेंडिस को टीम का उपकप्तान चुना गया है। कुछ दिनों पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने टीम के सलाहकार कोच के रूप में क्वालीफायर मुकाबलों के लिए जिंबाब्वे के दौरे पर जाएंगे।

आपको यह भी बता दें कि यदि Sri Lanka Cricket Team 2023 में भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लेती है, तो कुछ अन्य स्पोटिंग स्टॉफ को टीम के साथ जोड़ा जाएगा। विश्व कप क्वालिफायर मुकाबले 18 जून से शुरू होंगे और 9 जुलाई को फाइनल मैच खेला जाएगा। श्रीलंका को ग्रुप B में आयरलैंड, ओमान, स्कॉटलैंड और यूएई के साथ रखा गया है। विशेष रूप से, दस टीमें क्वालीफायर का हिस्सा हैं। इन मुकाबलों को जीतकर फाइनल में प्रवेश करने वाली दो टीमें ही एकदिवसीय विश्व कप 2023 में अपने स्थान को पक्का करेंगी।

श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम : दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान और विकेटकीपर), दिमुथ करुणारत्ने, पाथुम निसंका, चरित असलंका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, कसुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, महेश थीक्षणा, मतीशा पथिराना, दुशान हेमंथा।