RCB vs SRH Match report IPL 2024

RCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपने ही सबसे बड़े स्कोर का रिकार्ड तोड़ दिया। टीम ने आरसीबी (Royal Challengers Bengluru) के खिलाफ खेलते हुए 287 रन बनाए और आईपीएल (IPL) इतिहास का सबसे बड़ा बना डाला। साथ ही उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड 277 रन का तोड़ दिया। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को रनों से शिकस्त दी।

Sunrisers Hyderabad ने तोड़ा सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड

मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बिछ आरसीबी के गेंदबाजों की हालत खराब ठीम गई। हैदराबाद के बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने आते ही बेंगलुरु की पिच का जमकर फायदा उठाया और बेंगलुरु के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 108 रन जोड़े। अभिषेक शर्मा 22 गेदों पर 37 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान ट्रेविस हेड ने 40 गेदों पर अपना शतक पूरा किया।

ट्रेविस हेड 41 गेदों पर 102 रन बनाकर आउट हो गए ।इसके बाद हेनारिक क्लासेन क्लासेन ने 31 गेंदों पर 67 रनों की तूफानी पारी खेली।

अंत में समद ने 10 गेदों पर 37 रन और एडम मार्क्रम 17 गेदों पर 32 रन बनाए। इन दोनों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए 3 विकेट खोकर 287 रन बनाए।

RCB ने की जमकर लड़ाई

जवाब में आरसीबी (RCB) ने तूफानी शुरुआत की। आरसीबी (RCB) के लिए विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 80 रन की साझेदारी की।

आरसीबी (RCB) का पहला विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा। जो 42 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद वें 28 गेदों पर 62 रन बनाए।

इसके बाद आरसीबी (RCB) के विकेट लगातार गिरते रहे लेकिन दिनेश कार्तिक एक ओर चट्टान की तरह खड़े हो गए। उन्होंने लगातार तूफानी बल्लेबाजी की और टीम को मैच में जिंदा रखा। उनको 19वें ओवर में टी नटराजन ने विकेट के पीछे क्लासेन को कैच कराया।

वें 35 गेदों पर 83 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 262 रन बना सकी। यह आईपीएल इतिहास का पांचवा सबसे बड़ा बनाया। हालांकि टीम यह मैच 25 रन से हार गई।

ALSO READ: आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी Mitchel Starc ने खोला राज, क्यों केकेआर के लिए नहीं कर पा रहे हैं बेहतर प्रदर्शन

Published on April 16, 2024 12:30 am