Placeholder canvas

IND vs SA: तीसरे वनडे में दीपक चाहर ने खत्म कर दिया इस खिलाड़ी का करियर, नहीं भुना पाया अंतिम मौका

टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम (INDIAN TEAM) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज भी हार गयी. अब क्लीन स्वीप बचाने के लिए तीसरे वनडे में भारतीय टीम मुकाबला कर रही है. पार्ल में खेले गए पहले दोनों वनडे मैचों में भारतीय टीम ने बेहद खराब गेंदबाजी की. जिससे टीम में मुश्किल में पड़ गयी. वही तीसरे वनडे में दीपक चाहर ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) में इस भारतीय गेंदबाज का करियर खत्म हो गया. जो भारतीय टीम की कमजोरी बन गए थे.

SOUTH AFRICA में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर

भुवनेश्वर कुमार

पार्ल में खेले गए पहले दोनों वनडे मैच की बात करें तो अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) ने बेहद खराब गेंदबाजी की. पहले मैच में उन्होंने 10 ओवर में 64 रन लुटाए थे. वहीं उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. जबकि दूसरे मैच में उन्होंने मात्र 8 ओवर में ही 67 रन दे दिए. जबकि इस बार भी वो विकेट लेने में भी असफल रहे थे. 2019 के बाद से ही भुवी लय में नहीं नजर आ रहे थे.

जिसके कारण ही आखिरी मैच में उन्हें केएल राहुल (KL RAHUL) ने बाहर बैठा दिया. जिससे साफ नजर आने लगा है कि टीम अब युवा खिलाड़ियो के तरफ बढ़ गयी है. जिसके कारण टीम के लिए 121 वनडे मैच में 141 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार का करियर दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) में खत्म हो गया. टीम अब युवा खिलाड़ियो को मौका देना चाहती है.

युवा खिलाड़िय़ो ने बंद किए भुवनेश्वर कुमार के दरवाजे

SOUTH AFRICA

केपटाउन में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जा रहा है. जहाँ भारतीय टीम ने भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) की जगह प्रसिद्ध कृष्णा (PRASIDH KRISHNA) को मौका दिया. जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया और 3 विकेट भी अपने नाम किया.

वहीं भुवनेश्वर कुमार की जगह लेने के लिए मोहम्मद सिराज (MOHAMMED SIRAJ) और मोहम्मद शमी भी पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं. जिसके कारण ही भुवी का करियर खत्म हो सकता है. टेस्ट क्रिकेट में वो लंबे समय से नहीं खेल रहे हैं. जिसके कारण उनकी वापसी के दरवाजे सिर्फ आईपीएल (IPL) ही खोल सकता है.

ALSO READ:IND vs SA: प्लेइंग XI में आते ही दीपक चाहर ने मचाया गदर, सोशल मीडिया पर फैन्स हुए गदगद वही भुवनेश्वर का कराया संन्यास, देखे मीम्स