Placeholder canvas

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान को बुरी तरह पिटेगी टीम इंडिया, ये खिलाड़ी अकेले पड़ेगा बाबर, रिजवान और अफरीदी पर भारी!

एशिया कप 2022 भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा था, लेकिन कप की शुरुआत भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत के साथ की थी। पाकिस्तान के साथ हुए मुक़ाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को सिर्फ़ 147 के स्कोर पर ऑल आउट करके मुक़ाबला 5 विकेट से अपने नाम किया था, लेकिन सुपर 4 में पाकिस्तान ने इंडिया को 5 विकेट से ही हरा कर सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया था।

इस बार एशिया कप में 50 ओवर का मुक़ाबला होगा और टीम इंडिया तैयार है अपनी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराकर पिछले हार का बदला लेने के लिए।

कौन हो सकता है सबसे बड़ा मैच विनर

वैसे देखा जाये तो भारतीय टीम के खिलाड़ियो ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया चाहे वो विराट कोहली हों या ईशान किशन, लेकिन एक नाम जो सबसे ज़्यादा सुर्ख़ियों  में है वो है शुभमन गिल का।

आईपीएल में ऑरेंज कैप होल्डर रहे शुभमन  ने 890 रन बनाये, जिस्म 4 अर्धशतक और 3 शतक शामिल था और अगर लास्ट के 8 मैचों को देखा जाये तो गिल ने सिर्फ़ 8 मुक़ाबलों में 600 रन बनाये थे।

शुभमन गिल ने बीते कुछ दिनों में कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। वह वन डे क्रिकेट में 200 रन बनाने वाले दुनिया के सबसे यंगेस्ट बल्लेबाज़ बने । इण्डियन टीम की तरफ़ से खेलते हुए हर फ़ॉर्मेट में उन्होंने शतक जड़ा। उनका हालिया फॉर्म देखकर पाकिस्तान और बाक़ी टीम ज़रूर सतर्क रहेगी ऐसे में पाकिस्तान से एशिया कप के हार का बदला लेने में शुभमन टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बन सकते है।

शुभमन गिल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन

गिल ने टेस्ट, वन डे और टी 20 तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिये शानदार  प्रदर्शन किया है । तीनों फॉर्मेट में शतक जमा चुके गिल इस बार इण्डियन टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते है।

एशिया कप इस बार 50 ओवर का होने वाला है, तो ऐसे में अगर हम उनके वनडे क्रिकेट प्रदर्शन पर नज़र डाले तो उन्होंने 24 मैच में 65 के शानदार औसत से 1311 रन बनाये हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। शतक के अलावा उनके नाम एक शानदार दोहरा शतक भी है जो उन्होंने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेलते हुए बनाये थे।

ALSO READ: Team India को मिला अपना एबी डी विलियर्स, सूर्यकुमार यादव से भी तूफानी बल्लेबाजी कर गेंदबाजों की उड़ाई नींद