Placeholder canvas

सावधान! महेंद्र सिंह धोनी के अचूक हथियार अब हुई और धारदार खतरे में हार्दिक पंड्या का करियर, कप्तानी भी जाना तय

भारत में तेज गेंदबाज वाला आलराउंडर बहुत कम मिलता है. हार्दिक पंड्या के रूप में भारत के पास एक विश्व प्रसिद्ध हरफनमौला क्रिकेटर है जो 140 प्लस की गेंदबाजी और शानदार बल्लेबाजी करता है, लेकिन अब हार्दिक भी उतने असरदार नही नजर आ रहे हैं. इस मुश्किल दौर में हार्दिक पंड्या को शिवम दूबे के रूप में एक प्रतिस्पर्धी मिल गया है.

आयरलैंड दौरे पर छाए शिवम दूबे

आयरलैंड दौरे पर भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज पर हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है. हार्दिक पंड्या के जगह टीम में शिवम दूबे को मौका दिया गया है. 20 अगस्त को खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में शिवम दूबे को बल्लेबाजी मिली, जिसमें उन्होंने 2 गगनचुम्बी छक्के की मदद से 22 रन बनाए.

इसके साथ-साथ उन्होंने दो ओवर की गेंदबाजी भी की. शिवम दूबे को बेहतर प्रदर्शन करता देख हार्दिक पंड्या के फैंस जरूर टेंशन में आ गए है.

शानदार गुजरा है आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में शिवम दुबे चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेले थे. सीएसके में खेलते हुए उन्हें धोनी की कोचिंग मिली और उनका प्रदर्शन शानदार रहा. सीएसके के लिए आईपीएल के 16वें सीजन में कुल 16 मैच खेले.

इस बीच उनके बल्ले से 14 पारियों में 38.00 की औसत से 418 रन निकले. फाइनल में राशिद खान के लगातार दो गेंदो पर दो छक्के जड़कर शिवम दूबे ने मैच को सीएसके के तरफ मोड़ दिया था.

शिवम दूबे का करियर

शिवम दूबे ने अब तक भारत के लिए 15 टी-20 मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 27 की बढ़िया औसत से 127 रन निकला है. इस दौरान उन्होंने 5 विकेट भी प्राप्त किया है.

वहीं एकदिवसीय फाॅर्मेट में उनको अब तक सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला है जिसमें उन्होंने 9 रन बनाए हैं. आईपीएल में शिवम दूबे ने 51 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 28 की औसत से 1106 रन और 4 विकेट प्राप्त किए हैं.

ALSO READ: ‘वो टीम में रहने लायक नहीं…’, एशिया कप में सूर्या को चुने जाने पर बवाल, रोहित-अगरकर पर फूटा पूर्व हेड कोच का गुस्सा