Placeholder canvas

REPORTS: चेतन शर्मा की जगह ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया मुख्य चयनकर्ता

बीते दिनों भारतीय चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में फंस गए थे। जहां उन्होंने स्टिंग ऑपरेशन में भारतीय खिलाड़ियों पर की गंभीर आरोप लगाए थे। अब शुक्रवार को बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, जिसके बाद भारतीय टीम के पूर्व शिव सुंदरम दास को बीसीसीआई का नया अंतरिम चीफ सेलेक्टर बताया गया है।

बीसीसीआई ने नहीं मांगा था इस्तीफा

हालांकि बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया “उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर नहीं किया गया था। हम स्थिति की जांच के लिए एक आंतरिक समिति का गठन कर रहे थे। लेकिन चेतन ने बीती रात इस्तीफा भेज दिया। बेशक, यह एक शर्मनाक स्थिति थी। लेकिन यह आगे बढ़ने का समय है। शिव सुंदर दास चयन समिति के अध्यक्ष बनने की कतार में सबसे आगे हैं। जब तक चेतन की जगह कोई नया चयनकर्ता नहीं आता। तब तक वह कार्यभार संभालेंगे।”

अधिकारी ने आगे बताया,

“चेतन का इस्तीफा कल रात ही आया है। हम उचित समय पर आगे की कार्रवाई पर चर्चा करेंगे। चयन बैठक योजना के अनुसार चार अन्य चयनकर्ताओं के साथ चलेगी। एक प्रतिस्थापन के रूप में, हम सीएसी के साथ चर्चा करेंगे और आवेदन आमंत्रित करेंगे।”

इसके सूत्रों के हवाले से यही खबर आ रही है कि इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद कप्तान रोहित शर्मा,हार्दिक पंड्या और कोच राहुल द्रविड़ का विश्वास चेतन शर्मा से पूरी तरह उठ गया था। वें चेतन शर्मा के साथ चयन सीमित की बैठक में बैठने  के लिए तैयार नहीं थे।

ALSO READ:IPL 2023 से पहले Virat Kohli को मिली अच्छी खबर, मैदान पर होगी इस मैच विनर खिलाड़ी की लंबे समय बाद वापसी

कोलकाता से तुंरत आए दिल्ली

आपको बता दें कि शुक्रवार को चेतन शर्मा बीसीसीआई के चयन सीमित के सदस्यों के साथ रणजी ट्रॉफी में पं. बंगाल और सौराष्ट्र के बीच फाइनल मुकाबला देख रहे थे। वें वहां ईरानी ट्रॉफी के लिए शेष भारत की टीम का चयन करने के लिए कोलकाता गए थे। उसी दौरान उनका इस्तीफा जय शाह के द्वारा स्वीकार कर लिया गया।

इसके तुरंत बाद चेतन शर्मा, कोलकाता से दिल्ली आ गए। जहां हवाईअड्डे पर मीडियाकर्मी उनका पहले से ही इंतजार कर रहे थे। लेकिन चेतन मीडिया के सवालो के जवाब दिए बिना ही बड़ी ही तेजी से वहां से निकल गए। गौरतलब है कि उनका स्टिंग ऑपरेशन उनके ऊपर डाक्यूमेंट्री बनाने का लालच देकर किया गया था।

ALSO READ: IND vs AUS: भारत को जीतना है दूसरा टेस्ट तो दूसरे दिन टीम इंडिया को करने होंगे ये 3 काम