Placeholder canvas

शाहिद अफरीदी ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी आईसीसी विश्व कप 2023 का ख़िताब

वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस टूर्नामेंट का आगाज भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से होगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच इस महाकुंभ का पहला मुकाबला खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया 8 अक्टबूर से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 14 अक्टबूर को भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर इतिहास रचेगी। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि कौन सी टीम इस बार विश्व कप का खिताब जीत सकती है।

अफरीदी के इस बयान ने मचाया तहलका

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। सभी ने अपनी-अपनी तैयारियों का विगुल फूंक दिया है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने वनडे विश्व कप खिताब की विजेता टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

उन्होंने दावा किया है कि पाकिस्तान की टीम भारत की मेजबानी में आयोजित होने जा रहे वनडे विश्व कप का खिताब जीतेगी। एक रिपोर्टर ने अफरीदी से सवाल किया किया कि “इस बार कौन सी टीम वनडे विश्व कप का खिताब जीतेगी?” इसपर उन्होंने कहा कि, “कौन जीतेगा… पाकिस्तान जीतेगा, इतना मुश्किल सवाल आपने क्यों किया मुझसे।“

सौरव गांगुली ने बताए 5 टीमों के नाम

मालूम हो कि इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने 5 टीमों के नाम बताए थे जो वनडे विश्व कप 2023 का खिताब जीत सकती हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को विश्व कप की ट्रॉफी का दावेदार माना। उन्होंने कहा था कि,

“मुझे लगता है कि टॉप-5 टीमों ऑस्ट्रेलिया इस समय सबसे आगे है। इस दौरान आपको पाकिस्तान और इंग्लैंड पर भी नजरें रखनी होंगी, वहीं न्यूजीलैंड की टीम भी काफी बेहतर है। यदि आप मुझसे मेरी 5 सर्वश्रेष्ठ टीमों के बारे में पूछे तो वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान है।”

ALSO READ: एशिया कप 2023 से बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी, अब सीधा खेलेंगे वर्ल्ड कप! खुद रोहित शर्मा ने किया कंफर्म