Placeholder canvas

वनडे विश्व कप टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गैरमौजूदगी पर संजय बांगर ने दिया बड़ा बयान, बोले- ‘वो शमी और सिराज से मुकाबला नहीं कर पाएगा…’

वनडे विश्व कप 2023 के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उपकप्तान नियुक्त किया गया। इसके अलावा टीम में सीनियर प्लेयर्स के साथ-साथ युवाओं को भी शामिल किया गया है।

5 अक्टूबर को होगा टूर्नामेंट का आगाज

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 की शुरआत में अब 1 महीने से भी कम समय बचा है। 5 अक्टबूर को भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। वहीं, 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार खिताब जीतने में कामयाब होगी।

5 सितंबर को श्रीलंका में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजित अगरकर और रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इस टीम में सात बल्लेबाज, चार ऑलराउंडर और चार गेंदबाजों को जगह मिली है। भारतीय स्क्वॉड की अनाउंसमेंट के बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने अपनी राय देना शुरु कर दिया है।

लेफ्ट ऑर्म पेसर की गैरमौजूदगी पर पूर्व क्रिकेटर का बयान

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर ने लेफ्ट ऑर्म पेसर की विश्व कप टीम में गैरमौजूदगी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर लेफ्ट ऑर्म तेज गेंदबाज को टीम में शामिल किया जाता है तो क्या वो शमी और सिराज जैसे गेंदबाजों का सामना कर पाएगा।

“टीम ने पिछले दो वर्षों से एक संयोजन और एक योजना के साथ अपनी तैयारी की है। इसलिए आपको उन योजनाओं के साथ बने रहने की जरूरत है। हां, एक इच्छा सूची है कि आपके पास उस जैसा तेज गेंदबाज हो, लेकिन क्या वह तेज गेंदबाज सक्षम हो पाएगा सिराज या शमी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों में वह गुणवत्ता है?”

वीवीएस लक्ष्मण का दिया बांगर ने उदाहरण

इस दौरान खिलाड़ी ने वीवीएस लक्ष्मण का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि कई अच्छे खिलाड़ी विश्व कप में खेलने का मौका पहले भी खो चुके हैं।

बांगर ने आगे कहा कि,

“दुर्भाग्य से, कई अच्छे खिलाड़ी विश्व कप से चूक गए। मुझे याद है कि वीवीएस लक्ष्मण 2003 में अच्छी फॉर्म में थे, लेकिन टीम संयोजन के कारण उन्हें जगह नहीं मिली।”

ALSO READ:एशिया कप 2023 के सुपर 4 का शेड्यूल जारी, जानिये कब किस टीम से होगा भारतीय टीम का आमना-सामना