Placeholder canvas

अर्जुन तेंदुलकर के शतकीय पारी पर आया सचिन तेंदुलकर का रिएक्शन, बेटे के लिए पहली बार कही ये बात

बुधवार को क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने डेब्यू मैच में शतक जड़कर खूब सुर्खियां बटोरी। उन्होंने यह शतक राजस्थान के खिलाफ लगाया और अपने पिता के इतिहास को 34 साल बाद दोहराया। अर्जुन की इस शतकीय पारी की सभी ने काफी तारीफ की। इसमें उनके पिता सचिन तेंदुलकर भी शामिल रहे।

सचिन तेंदुलकर ने कही यह बात

सचिन ने अपने पिता और उनका एक किस्सा शेयर करते हुए कहा,

“यह मुश्किल सवाल है किसी ने मुझसे पूछा नहीं। एक पिता के रूप में मुझे याद है जब मेरे पिता ने किसी को बताया था और मैं सुन रहा था, (ये उस समय की बात है जब इंडिया के लिए खेलना शुरू कर चुका था) किसी ने उन्हें ‘सचिन फादर कर के’ कहकर मिलवाया और उन्होंने ये सुना। उस समय मेरे पापा के दोस्त ने जब उनसे पूछा कि उन्हें ये सुनकर कैसा लगता है। उन्होंने कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे गौरवपूर्ण क्षण है, क्योंकि यही चीज है जो पिता चाहता है- आपके बच्चे ने जो किया है उसके द्वारा पहचाना जाना।”

उन्होंने आगे कहा,

“अर्जुन ने एक सामान्य बचपन नहीं बिताया है, एक क्रिकेटर का बेटा होने के नाते ये आसान नहीं है। और यही वजह है जब मैं रिटायर हुआ और मुंबई में मीडिया को मेरा मैसेज यही था कि अर्जुन को क्रिकेट से प्यार करने दो उसे मौके दो। उसके ऊपर दबाव मत बनाओ। मेरे माता-पिता ने मुझे बाहर जाने और खुद को एक्सप्रेस करने की आजादी दी, अपेक्षाओं का कोई दबाव नहीं बनाया था। यह केवल प्रोत्साहन और समर्थन था और हम कैसे खुद को बेहतर बना सकते हैं और यही मैं चाहता था कि वह करें। मैं उसे बताता रहा कि यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है।”

ALSO READ:वनडे और टी20 से हो सकती है रोहित शर्मा की छुट्टी, ये 3 खिलाड़ी हिटमैन की जगह लेने को बैठे हैं तैयार 

मुंबई छोड़ गोवा के लिए खेल रहे हैं

वहीं आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर इसी साल गोवा की टीम से जुड़े हैं। वें पहले मुंबई के लिए खेला करते थे, लेकिन उन्हें वहां ज्यादा मौके नहीं मिलते थे, जिसके कारण उन्होंने गोवा खेलने का ठाना।

उन्हें मुंबई क्रिकेट बोर्ड ने एनओसी दे दी और उन्हें इस साल पहली बार रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने का मौका मिला। उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से पकडा और पहले ही मैच में शतक जड़ डाला।

ALSO READ: IND vs BAN, STATS: दूसरे दिन मैच में बने कुल 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी