Placeholder canvas

IND vs BAN: 2-0 से सीरीज जीत से गदगद हुए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन 2 लोगों को दिया इस सफलता का पूरा श्रेय

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Team India) ने शानदार तरीके से जीत हासिल कर ली है. बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करते हुए टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है. केएल राहुल ने इस सीरीज की कप्तानी करते हुए कई ऐसे फैसले लिए जिस वजह से टीम इंडिया को आज यह जीत हासिल हुई.

भारत की इस जीत के बाद मास्टर ब्लास्टर कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी टीम इंडिया (Team India) को बधाई देने से पीछे नहीं हटे. उन्होंने दो खिलाड़ियों को लेकर बहुत बड़ी बात कही है.

इन खिलाड़ियों की तेंदुलकर ने की तारीफ

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया (Team India) ने जीत लिया है. इस सीरीज को जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर ने एक बेहद ही खास ट्वीट करते हुए टीम इंडिया को बधाई दी. मैच खत्म होने के ठीक बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘सीरीज जीतने के लिए बधाई टीम इंडिया!.

बांग्लादेश के स्पिनर्स ने एक समय के लिए भारतीय टीम को बुरी स्थिति में डाल दिया था, लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को यह जीत दिलाई.

इन दो खिलाड़ियों को मिला सारा क्रेडिट

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के बाद सारा क्रेडिट श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन को मिला क्योंकि इन दोनों ने टीम इंडिया (Team India) को ऐसे मौके पर संभाला जब सबसे ज्यादा जरूरत थी.

जब 144 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों ने अपना विकेट गंवा दिया तो हर कोई मुश्किल में आ गया था, जिसके बाद श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर टीम इंडिया (Team India) को जीत तक पहुंचाया.

ALSO READ:IND vs BAN: बांग्लादेश का सूपड़ा साफ़ करने के बाद केएल राहुल ने तोड़ी धोनी की परम्परा, वायुसेना की नौकरी छोड़ने वाले इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी ट्रॉफी

रोचक रहा आखिरी मुकाबला

भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी टेस्ट मैच में बांग्लादेश पहली पारी में 227 रन बनाकर सिमट गई जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) 314 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसी के साथ टीम इंडिया को 82 रनों की बढ़त मिल गई.

जब बांग्लादेश फिर बल्लेबाजी करने उतरी तो वह 271 रनों पर ऑल आउट हो गई और भारत को जीत के लिए 144 रन का लक्ष्य मिला जिसे आसानी से टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

ALSO READ: IND vs BAN: केएल राहुल ने कुलदीप यादव के खिलाफ फिर उगला जहर बताया क्यों दूसरे टेस्ट से किया था बाहर