Placeholder canvas

“अगर सच कहूं तो..” सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली? शुभमन गिल ने पहली बार बताया अपने पसंदीदा खिलाड़ी का नाम

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पहले श्रीलंका के खिलाफ और बाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शतकीय पारी खेली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक बनाने में कामयाब हुए तो वही तीन मैचों में खिलाड़ी ने 360 रन बना डाले। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब से नवाजा गया। इस मुकाबले के बाद गिल ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में भी बताया उन्हें सचिन और विराट में से कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा पसंद है।

विराट कोहली को बताया पसंदीदा खिलाड़ी

सीरीज जीतने के बाद पोस्ट प्रेजेंटेशन के दौरान जब शुभमन गिल से विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से किसी एक को चुनने को कहा तो बेबाकी से भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल ने विराट का नाम लिया विराट कोहली का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि

‘मुझे लगता है विराट भाई..सचिन सर के कारण ही मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, क्योंकि मेरे पिताजी उनके बड़े फैन थे. जब सचिन सर ने क्रिकेट को अलविदा कहा था तो मैं उस समय काफी युवा था. समय के साथ मैंने क्रिकेट को अच्छे से समझना शुरू किया, मैं कहूंगा विराट भाई, क्योंकि मैंने उनसे क्रिकेट को लेकर काफी कुछ सीखा है’.

दोहरे शतक के बाद नहीं बदला मेरा नजरिया

शुभमन गिल यहीं नहीं रुके उन्होंने अपने बयान को आगे बढ़ाया और आखिरी वनडे मुकाबले में शतक की पारी के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि

“अच्छा लगता है जब आपके पास सीरीज होती है और आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मुझे नहीं लगता कि दोहरे शतक के बाद मेरा नजरिया बदला है। यह शुरुआत करने और हर गेम को बदलने के बारे में है। बस स्थिति में बने रहने और स्कोर करने की तलाश में मेरे लिए शुरुआत को बदलने में मदद मिलती है। हमारे गेंदबाजों ने इस विकेट पर काफी अच्छी गेंदबाजी की।”

Read More : ‘भारतीय टीम के खिलाड़ी IPL 2023 का नहीं होंगे हिस्सा’, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, BCCI को दिलाया उनका अधिकार

भारत ने 90 रनों से जीता मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया था। कप्तान रोहित शर्मा और गेल की शतकीय पारी की मदद से टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की टीम 40.2 ओवर में 295 रन बनाकर ही सिमट गई। जिसकी वजह से भारत को 90 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत हासिल हुई।

Read More : 2 सीरीज जीतने के बाद अब साफ हुई विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत!