Placeholder canvas

सचिन तेंदुलकर ने बेटे का करियर बनाने के लिए लगाया जुगाड़! अर्जुन तेंदुलकर जल्द इस सीरीज में करेंगे डेब्यू

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वें सीजन का हिस्सा थे। जहां उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। इसके बाद उनका चयन घरेलू लीग देवधर ट्रॉफी में भी किया गया।

अब जल्द ही बीसीसीआई इस खिलाड़ी को जनवरी में खेली जाने वाली इस सीरीज में भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका दे सकती है।

टीम इंडिया में डेब्यू करेंगे अर्जुन तेंदुलकर

दरअसल इस साल भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जाने वाली थी, लेकिन लगातार मेन इन ब्लू के बिजी शेड्यूल को देखते हुए इस सीरीज को आगे खिसका दिया गया है। यह सीरीज अगले साल जनवरी में खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में होगा।

हालांकि इसके लिए अभी तक बीसीसीआई ने 15 सदस्य टीम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस सीरीज में सचिन के बेटे अर्जुन को मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया में पक्की कर सकते हैं अपनी जगह

दरअसल जब से इरफान पठान और जहीर खान ने भारतीय टीम से संन्यास लिया है तब से लगातार टीम इंडिया एक बाएं हाथ का अच्छा गेंदबाज तलाश कर रही है। जो गेंद हवा में स्विंग कर सके तो वही अर्जुन के अंदर यह काबिलियत मौजूद है।

आईपीएल के दौरान खिलाड़ी ने 4 मुकाबले खेलते हुए जहां 3 विकेट लिए थे । उनके खेलने के तरीके को देखकर यह माना जा रहा है इस खिलाड़ी को भविष्य में टीम इंडिया में मौके मिल सकते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर

बात अगर अर्जुन तेंदुलकर की अब तक की क्रिकेट करियर की करें तो उन्होंने 7 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं। लिस्ट ए और 13 T20 मुकाबले खेले हैं फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए एक शतक की मदद से 223 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में 12 विकेट लिए हैं।

इसके अलावा लिस्ट के मुकाबले में अर्जुन ने 25 रन और 8 विकेट लिए हैं तो वही T20 मुकाबले में खिलाड़ी 33 रन के साथ 15 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

ALSO READ: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री तो संजू सैमसन हो जाएंगे बाहर, दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताई अंदर की बात