Placeholder canvas

SA vs IND: भारत-अफ्रीका के पहले टेस्ट पर मंडराये संकट के बादल, रद्द हो सकता है पहला टेस्ट मैच, जानिए वजह

IND vs SA 2021-22: साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेली जानी वाली 3 मैचो की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम सेंचूरियन पहुँच चुकी है. सीरीज की शुरुआत 26 दिसम्बर से सेंचुरियन (Centurion) के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेली जाने वाली टेस्ट मैच से होगी. अब इसमें 1 सप्ताह से भी कम का वक़्त रह गया है. लेकिन उससे भी एक ऐसी खबर आ रही है, जो फैन्स को काफी निराश कर देनी वाली खबर है.

दरअसल मैच शुरू होने से पहले ही इस पर बारिश का खतरा मंडराने लगा है क्योंकि सेंचुरियन (IND vs SA) टेस्ट के पहले दो दिन भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार मैच के पहले दिन ही बारिश की संभावना बनी हुई है.

पहले टेस्ट मैच में बारिश डाल सकती है खलल

VIRAT KOHLI SAD TEST TEAM INDIA

साउथ अफ्रीका के (IND vs SA) दौरे पर गयी भारतीय टीम को 3 टेस्ट मैचो के अलावा 3 वनडे मैचो की सीरीज भी खेलनी है. हालाँकि वनडे मुकाबलें के लिए अभी टीम की घोषणा नहीं हुई है. टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले इस दौरे की शुरुआत 26 दिसम्बर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेली जाने वाली टेस्ट मैच से होगी. हालाँकि अब इस टेस्ट मैच पर बारिश का ख़तरा मंडराने लगा है.

ALSO READ:IND vs SA: हो गई भविष्यवाणी! इस अंतर से भारतीय टीम देगी दक्षिण अफ्रीका को 29 साल बाद उसी के घर में मात

रिपोर्ट के अनुसार,

“भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA)के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बारिश बाधा डाल सकती है. मैच रविवार 26 दिसंबर मैच से खेला जाना है और पहले दिन ही तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. रिपोर्ट के अनुसार, पहले दिन बारिश होने की संभावना 60 प्रतिशत है और 21 किलोमीटर घंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं चल सकती है. इसके बाद अगले तीन दिन ​तक मैदान के ऊपर बादल छाए रहने का अनुमान है.”

तैयारी में जुटी है भारतीय टीम

पहले टेस्ट मैच (IND vs SA) के लिए भारतीय टीम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारतीय टीम (Indian cricket Team) एक और इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी. सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क क्रिकेट मैदान की पिच पर घास है और यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार है. साउथ अफ्रीका वैसे भी पुरी दुनिया में अपनी उछाल भरी पिचों के लिए जाना जाता है.

ALSO READ: आईपीएल नीलामी में नहीं जायेंगे हार्दिक और क्रुनाल पंड्या, इस टीम के साथ खेलेंगे IPL 2022 !

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से टेस्ट में डेब्यू करने वाले भारत के ​मिडल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का यह पहला दक्षिण अफ्रीका दौरा है. अय्यर भी भारतीय टीम के साथ खूब पसीना बहा रहे हैं. हालांकि अय्यर के लिए सोमवार का दिन चौंकाने वाला रहा. वह जैसे ही सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में प्रैक्टिस के लिए पहुंचे तो पिच पर बहुत ज्यादा घास देखकर वह काफी हैरान रह गए.