Placeholder canvas

Team India को मिला युवराज सिंह जैसा दूसरा बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने दिया मौका तो मैदान पर छक्कों की बौछार तय!

जनवरी में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली जानी है. इस बीच टीम इंडिया (Team India) में हार्दिक पांड्या को टी20 की कप्तानी सौंपी गई है, जो हर हाल में ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करेंगे, जो भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकें.

इस वक्त हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार कमाल दिखाते हुए हर किसी को युवराज सिंह की याद दिला दी है. अगर यह टीम इंडिया (Team India) में शामिल होते हैं, तो फिर मैदान पर लंबे-लंबे चौके छक्के लगने तय हैं.

तैयार हो रहा दूसरा युवराज सिंह

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं ऋतुराज गायकवाड़ हैं, जिन्होंने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को सबसे बड़ा हीटर माना जाता था. उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी मौजूद है.

उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड ने एक ओवर में 7 छक्के लगाए. इस दौरान उन्हें एक नो बॉल मिली जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया. कुल मिलाकर एक ओवर में इस खिलाड़ी ने 43 रन बनाए.

टी20 टीम में हुई वापसी

विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन दिखाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज के लिए मौका दिया गया है.

हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा या नहीं यह पूरी तरह से हार्दिक पांड्या को पर निर्भर करता है. माना जा रहा है कि अगर इस खिलाड़ी को पांड्या मौका देते हैं तो यह मैदान पर चौके- छक्के की बरसात कर सकते हैं.

ALSO READ:IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो गयी15 सदस्यीय भारतीय टीम, दुनिए का सबसे घातक खिलाड़ी हुआ फिट, देखें पूरा स्क्वाड

इस तरह रहा T20 करियर

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ के टी-20 करियर की बात करें तो अब तक कुल 9 मुकाबले खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 135 रन बनाए हैं. कई बार फ्लॉप रहने के कारण इन्हे टीम ने बाहर का रास्ता भी दिखाया है पर अब ये वापसी कर चुके हैं.

इसके अलावा एक बार फिर इस खिलाड़ी पर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है जो अपने आप को साबित करने की हर कोशिश करेंगे.

ALSO READ: वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम हुई चयनित, BCCI ने इन 20 खिलाड़ियों के नामों पर लगाई मोहर, मीटिंग में हुआ फैसला