Placeholder canvas

IPL 2024: आईपीएल 2024 में रविंद्र जडेजा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को अपनी निगरानी में बतौर कप्तान उतारेंगे महेंद्र सिंह धोनी!

इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच में हुआ था। जिसे चेन्नई ने जीत का आईपीएल ट्रॉफी को पांचवीं बार अपने नाम किया। मैच के बाद सबको यही लग रहा था धोनी अपने संन्यास का ऐलान कर देंगे।

हालांकि ऐसा नहीं हुआ बल्कि धोनी ने तो आगामी आईपीएल खेलने की भी इच्छा जताई है, लेकिन अगर धोनी आगामी सीजन को नहीं खेलते हैं, तो उनकी जगह टीम की कप्तानी कौन संभालेगा। इस पर लगातार प्रश्न चिन्ह बना हुआ है।

क्या आगामी IPL में दिखेगा धोनी का जलवा

दरअसल धोनी के इस सीजन को ज्यादा फैंस आखिरी सीजन मान रहे थे, लेकिन फाइनल मुकाबला खत्म होने के बाद धोनी ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वो आईपीएल का आगामी सीजन खेलने के लिए भी तैयार हैं और साथ ही आईपीएल के सीजन के तुरंत बाद उन्होंने अपने घुटने का ऑपरेशन करा लिया है, तो ऐसे में उनके पास स्वस्थ होने का भी पूरा समय मौजूद है।

यह खिलाड़ी हो सकता है सीएसके का अगला कप्तान

वहीं धोनी के रिटायरमेंट के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिरकार सीएसके का अगला कप्तान कौन होगा, जिसको लेकर के लगातार सवाल उठ रहे हैं।

अगर सीएसके टीम मैनेजमेंट लंबे समय तक के लिए किसी खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाह रहे हैं, तो ऋतुराज गायकवाड़ इसमें एक अच्छा विकल्प हैं और वह एक बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं, जिसको देखकर यह माना जा रहा है कि सीएसके की टीम आगामी सीजन में गायकवाड पर अपना दांव खेल सकती है।

ALSO READ: टेस्‍ट टीम से ड्रॉप होने के बाद पुजारा और सूर्या को मिला नई टीम से खेलने का ऑफर, दोनों ने खेलने के लिए भरी हामी!