Placeholder canvas

IND vs WI: रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 से पहले बताया क्यों नहीं दे रहे श्रेयस अय्यर को प्लेइंग 11 में जगह

IND Vs WI T20: बीते कल कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 श्रंखला के पहले मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दरअसल, भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को 20 ओवर में महज 157 रन ही बनाने दिए। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। वहीं, मैच के समापन के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को शामिल नहीं करने की वजह बताई।

इस वजह से प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर

बता दें कि श्रेयस अय्यर भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए वनडे मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आये थे। हालांकि, जब इन दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना था तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी। इस संदर्भ में रोहित शर्मा ने टी-20 में भारत की जीत के बाद खुलासा करते हुए कहा कि

“अय्यर जैसा कोई शख्स बाहर बैठा है। बहुत मुश्किल है कि वो प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके। लेकिन, हमें बीच में गेंदबाजी करने के लिए किसी की जरूरत थी। इसलिए हम उसे टीम में नहीं उतार सके। इस तरह की प्रतिस्पर्धा के साथ यह हमेशा अच्छा होता है और अभी तो कई सारे खिलाड़ी भी टीम से गायब हैं।”

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि

“मैं खिलाड़ियों के उपलब्ध न होने और फॉर्म में नहीं होने के बजाय इस तरह की चुनौतियों से निपटने में सक्षम हूं। हम श्रेयस के साथ बहुत स्पष्ट थे और हमने उनसे कहा कि हम चाहते हैं कि यह विकल्प वर्ल्ड कप में जाए। लोग समझते हैं कि टीम क्या चाहती है और ये सभी लोग पेशेवर हैं. इसलिए सभी को पता है कि टीम पहले है। “

ALSO READ: IND vs WI: ISHAN KISHAN पहले टी20 मैच में हुए फेल तो कप्तान रोहित शर्मा ने लगा दी उनकी क्लास

श्रेयस की जगह वेंकटेश को मिली टीम में जगह

VENKTESH IYER INJURY

गौरतलब है कि इस टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा ने श्रेयस अय्यर की जगह वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को मौका दिया था। वेंकटेश अय्यर बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वह गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में, हो सकता है कि रोहित शर्मा फील्ड पर एक वैकल्पिक गेंदबाज की तलाश में थे, इसी वजह से उन्होंने अय्यर को चुना।

वहीं, पहले मुकाबले में वेंकटेश अय्यर ने अपने एक ओवर की गेंदबाजी में 4 रन दिए। साथ ही बल्लेबाजी में भी अय्यर ने भारतीय टीम का मोर्चा संभाला और टीम इंडिया को कोई भी नुकसान नहीं होने दिया। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 24 रन बनाए। वहीं, हार्दिक पंड्या के टीम से बाहर होने के बाद भारत को एक नए ऑलराउंडर की तलाश थी, जो अब पूरी होती दिख रही है।

ALSO READ: The Kapil Sharma Show के चंदू चायवाले की पत्नी है बला की खूबसूरत, खूबसूरती में आसपास भी नहीं टिकती हैं एक्ट्रेस

बताते चलें कि पहला टी-20 मैच में भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार तरीके से जीत दर्ज कर ली है। वहीं, अब भारत टीम की नजर अगले मुकाबले पर है, जो इसी स्टेडियम में आगामी शुक्रवार को खेला जायेगा।