Placeholder canvas

3-0 से सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने इन 3 खिलाड़ियों को दिया जीत का पूरा श्रेय, ऑस्ट्रेलिया को दी खुली चुनौती

by Manika Paliwal
ROHIT SHARMA POST MATCH

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का समापन हो चुका है। सीरीज का आखिरी मुकाबला आज 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की शतकीय पारी के दम पर मेन इन ब्लू ने 9 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब थी।

कीवी की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में नाकामयाब साबित हुई, जिसके चलते भारत ने 90 रनों के साथ एक बड़ी जीत को अपने नाम किया है।  इस जीत के बाद टीम के कप्तान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

हमने धैर्य से लिया काम

भारतीय टीम की जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने कहा कि-

“मुझे लगता है कि हमने जो पिछले छह मैच खेले उनमें से ज्यादातर में हमने सही प्रदर्शन किया और 50 ओवर के मैचों में यही अहम है। हम भी लगातार थे। सिराज और शमी के बिना मुझे पता था कि हम बेंच पर लोगों को मौके देना चाहते हैं। चहल और उमरान को मिलाना चाहते थे। हम देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। मुझे पता है कि हमने बोर्ड पर रन बनाए थे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है। हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजना पर कायम रहे और धैर्य बनाए रखा।”

इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

रोहित शर्मा ने अपने बयान को आगे बढ़ाया और गिल की जमकर तारीफ कि

“शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है। लोग उन्हें दस्ते में जादूगर कहते हैं और उन्होंने आकर डिलीवरी की। बस उसके बेल्ट के नीचे और खेल लाने की जरूरत है। जब भी मैंने कुलदीप को गेंद दी है तो उसने सफलता दिलाई है और महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। खेल के समय के साथ कलाई के स्पिनर बेहतर होते जाते हैं। गिल का दृष्टिकोण हर खेल में काफी समान है। हर खेल को नए सिरे से शुरू करना चाहता है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में, टीम में आना और उस तरह का रवैया रखना शानदार है।”

Read More :IND VS NZ : ”हम आसानी से जीत सकते थे, लेकिन उसने…”सीरीज हारने के बाद गुस्से से लाल-पीले हुए टॉम लाथम, अपने ही इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

अपनी बल्लेबाजी पर खुलकर की बात

रोहित शर्मा यही नहीं रुके उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर बातचीत करते हुए कहा कि

“वह इसे हल्के में ले सकते थे, लेकिन वह उस तरह के नहीं लगते। आज का सौ मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए यह अतिरिक्त मील जाने के बारे में था। पिच आज अच्छी थी। ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। हम मुख्य रूप से मैदान पर सही चीजें करने के बारे में चर्चा करते हैं। ऑस्ट्रेलिया एक गुणवत्ता वाली टीम है और चीजें हमारे लिए आसान नहीं होंगी लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हम इसके (बीजीटी सीरीज) के लिए तैयार रहेंगे।”

Read More : ICC महिला ‘टी20 टीम ऑफ़ द ईयर’ 2022 का हुआ ऐलान, भारतीय टीम का देखने दबदबा, 4 खिलाड़ियों को मिली जगह

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00