Placeholder canvas

किसने कहा ‘Virat Kohli से कई गुना ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा’

वर्तमान समय में भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम लिया जाता है. अक्सर दोनों के बीच तुलनात्मक विश्लेषण भी किया जाता है. ज्यादातर एक्सपर्ट्स विराट कोहली को रोहित शर्मा पर भारी बताते हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ियों के नजर में रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं. इस बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल खान ने दिलचस्प बात बोली है.

सोहेल खान ने कही ये बात

सोहेल खान नादिर अली पोडकास्ट में आए हुए थे. इस इंटरव्यू में सोहेल ने कोहली को एक “बड़ा बल्लेबाज” कहा इसके साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि वह एक गेंदबाज के दृष्टिकोण से रोहित की तकनीक की प्रशंसा करते हैं और इसलिए वह रोहित को ज्यादा लंबी रेस का घोड़ा मानते हैं. सोहेल कहते हैं कि,

‘मैं कोहली का सम्मान करता हूं क्योंकि वह बहुत बड़े बल्लेबाज हैं. लेकिन गेंदबाज के रूप में मुझे लगता है कि रोहित शर्मा उनसे कहीं बेहतर बल्लेबाज हैं. उनकी तकनीक शानदार है. वह गेंद को बहुत देर से खेलता है, जैसे उसके पास दुनिया में सबसे ज्यादा वक्त हो.’

सीमित ओवरों के क्रिकेट में रोहित के हालिया संघर्ष के बारे बोलते हुए सोहेल ने उन्हें यह कहते हुए चुप करा दिया,

‘पिछले 10-12 वर्षों में उन्होंने विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया है.’

ALSO READ: “दोबारा ऐसा किया तो भारत-पाकिस्तान में जंग छिड़ जायेगी” जब परवेज मुशर्रफ ने सौरव गांगुली को दी थी चेतावनी

कैसा है रोहित और विराट का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अब तक भारत के लिए 104 टेस्ट मैच खेला है जिसमें उन्होंने 48.9 की औसत से 8119 रन बनाया है. वही रोहित शर्मा ने अभी तक 45 टेस्ट खेला है जिसमे रोहित के बल्ले से 3137 रन निकले हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में विराट कोहली ने भारत के लिए 271 मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 57.7 की औसत से 12 रन से अधिक रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा ने एकदिवसीय क्रिकेट में 241 वनडे में 9782 रन बनाए हैं. टी-20 में विराट के बल्ले से 4008 रन निकले हैं. वहीं रोहित शर्मा ने टी-20 में 3853 रन बनाए हैं.

ALSO READ:“शिखर धवन को बदनाम कर उनका करियर बर्बाद न करें” कोर्ट ने आयशा मुखर्जी को कड़े शब्दों में दिया आदेश