Placeholder canvas

कप्तान रोहित शर्मा ने खोली क्यों शिखर धवन के साथ है उनका मतभेद, कहा उसकी ये आदत मुझे बिलकुल भी पसंद नहीं

इस समय रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान हैं साथ ही टीम इंडिया के ओपनर भी है। वह वन-डे में इस शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते हैं। लेकिन शुभमन गिल के पहले एकदिवसीय क्रिकेट में उनके पार्टनर शिखर धवन थे, जिनके साथ उन्होंने भारत के लिए कई मैचों में ओपनिंग की।

इस दौरान शिखर धवन की एक ऐसी आदत रही, जिसके कारण रोहित शर्मा हमेशा उनसे परेशान होते रहे। उनकी इस आदत का खुलासा हाल ही में रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में किया।

रोहित शर्मा ने किया खुलासा

रोहित शर्मा ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया था। जहां उन्होंने क्रिकेट के मैदान से जुड़े कई किस्से शेयर किए। इस दौरान उनसे पूछा गया कि आपके एकदिवसीय क्रिकेट में ओपनिंग पार्टनर शिखर धवन की किस चीज से सबसे ज्यादा चिढ़ होती है, तो इसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा,

“टॉस के बाद जब हमें कभी पहले बैटिंग करनी होती है, तो अचानक धवन गायब हो जाते हैं और बाद में पता चलता है कि वो टॉयलेट गए हैं। अक्सर ऐसा होता है। मेरी आदत 5 मिनट पहले तैयार होकर मैदान में पहुंचने की है, लेकिन उसी दौरान धवन को वॉशरूम की याद आ जाती है। ये बाथरूम चला जाता है और मुझे इंतजार करना पड़ जाता है।”

रोहित ने इस मसले पर शो में ही आगे कहा,

“मैं हमेशा शिखर से ये पूछता हूं कि हर बार क्यों ऐसा होता है। लेकिन, इसका जवाब अब तक नहीं मिला। मेरे लिए ये परेशानी वाली बात इसलिए है, क्योंकि शिखर धवन कभी पहली गेंद नहीं खेलते हैं। मुझे स्ट्राइक लेनी होती है। इसलिए अंदर जाकर जल्दी सेटल होना चाहता हूं। पिच और फील्डिंग को भांप लेना चाहता हूं, लेकिन धवन के साथ मेरी धड़कन बढ़ी रहती है।”

इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने इसी शो में धवन को लेकर एक और दिलचस्प खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि हर मैच में मुझे धवन को मोजे तक देने पड़ते हैं और वो दोबारा कभी नहीं लौटाते हैं।

ALSO READ: “वो भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर रहा था और मै…” शतकीय पारी खेलने के बाद उस्मान ख्वाजा ने इस खिलाड़ी को दिया इस पारी का श्रेय

कई मैचों में की साथ में ओपनिंग

आपको बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन ने साल 2013 में एम एस धोनी के कप्तानी में ओपनिंग की शुरुआत की थी। उन्होंने तब से लेकर अब तक दोनों ने 115 मैच में ओपनिंग करते हुए 5148 रन बनाए हैं।

इस दौरान धवन-रोहित की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 18 बार शतकीय और 15 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है। दोनों ने कई मैचों में भारत के लिए मैच विनिंग साझेदारी की।

हालांकि इस समय शिखर धवन भारतीय टीम से बाहर चल रहे। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह टीम से बाहर हो गए हैं। अब वें 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में दिखाई देंगे जहां वें पंजाब किंग्स की टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

ALSO READ: शुभमन गिल ने ये कैसा हेलमेट पहन लिया, उस्मान ख्वाजा के शतक से ज्यादा हुई गिल के हेलमेट की चर्चा, जानिए क्या है खास