Placeholder canvas

रोहित शर्मा ने तूफानी अंदाज में पूरा किया अर्द्धशतक, रिकी पोंटिंग और महेंद्र सिंह धोनी का टूटा रिकॉर्ड

कल भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खेला गया. वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए भारत के तीन बल्लेबाजों ने अर्द्धशतक जड़ा और दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 288 पर चार था. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस टेस्ट में अर्धशतक जड़कर दो बड़े रिकाॅर्ड अपने नाम किया.

रोहित शर्मा निकले रिकी पोंटिंग से आगे

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पारी में रोहित शर्मा ने 143 गेंदे खेली जिसमे उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 80 रनों की पारी खेली. जब रोहित ने अपने इस पारी का दूसरा छक्का ने लगाया था तब उन्होंने टेस्ट फाॅर्मेट में छक्के लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

रिकी पोंटिंग ने अपने करियर में 168 टेस्ट खेला जिसमें उन्होंने 73 छक्के लगाए वही रोहित ने अब सिर्फ 52 टेस्ट में 74 छक्के लगाए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी से भी आगे निकले रोहित शर्मा

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 17266 रन बनाए हैं. वहीं जब वेस्टइंडीज के खिलाफ जब रोहित शर्मा ने 80 रनों पारी खेली और अब उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में 17281 रन हो गए हैं. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूची में रोहित शर्मा अब पांचवे स्थान पर आ गए हैं.

पहले स्थान पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं, जिनके नाम 34 हजार से अधिक रन हैं. वहीं दूसरे नम्बर पर विराट कोहली हैं, जिनके नाम 25 हजार रन है.

तीसरे स्थान पर 24 हजार रन के साथ महान बल्लेबाज और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं. चौथे स्थान पर 18 हजार रन के साथ सौरव गांगुली हैं और अब रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ कर नम्बर एक पर पहुंच गए.

ALSO READ: पहले दिन बिखर रही थी टीम इंडिया की पारी, तभी विराट कोहली ने बल्ले से मचाया कहर, पहले दिन भारत ने बनाया 288, गिल हुए फ्लॉप