कल आईपीएल के 39वें मैच में भारत के दो दिग्गज खिलाड़ी भिड़े. एक तरह जहां आईपीएल के सबसे अनुभवी कप्तान रोहित शर्मा थे, तो वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली के चैलेंजर्स थे. टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. रोहित के इस फैसले को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सही साबित किया और अपने पहले ही ओवर में देवदत्त पड्डीक्कल को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. मैच पूरी तरह से मुंबई इंडियंस के पाले में था, लेकिन पहले विराट कोहली और श्रीकर भरत और फिर ग्लेन मैक्सवेल की पारी ने मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ मोड़ दिया. और अंत में मुंबई इंडियंस को विराट कोहली की टीम ने 54 रनों के बड़े अंतर से हराया.

रोहित शर्मा ने मिडिल ऑर्डर को ठहराया हार का जिम्मेदार

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस हार का जिम्मेदार मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को ठहराया, तो वहीं उन्होंने ईशान किशन का बचाव करते हुए कहा कि

“हमने अच्छी गेंदबाजी की और 180 पर पहुंच रही आरसीबी को कम पर रोका. लेकिन, बल्लेबाजों ने हमें निराश किया. मैं जब आउट हुआ उसके बाद से मैच का रूख बदल गया. यह कुछ ऐसा है जो लगातार हो रहा है (बल्ले से अपना रास्ता खोना). हमें किसी भी परिस्थिति से वापसी करना सीखना होगा. बल्लेबाजों के साथ अच्छी बातचीत हुई है. जिन्हें आगे बढ़ने की जरूरत है. एक-दो विकेट गिरने के बाद उन्होंने हम पर दबाव बनाए रखा. हम जिस भी स्थिति में हैं, उससे पीछे हटने की जरूरत है”.

ईशान किशन (Ishan Kishan)  एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्हें जिस आजादी की जरूरत है, वह हमें देना होगा. उनका पिछला आईपीएल अच्छा गया था. वह अभी युवा हैं और हम उन्हें पर्याप्त मौके देना चाहते हैं. इसलिए वह सूर्या से ऊपर के क्रम में आए. लड़के पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वहअपनी जगह बना रहे हैं.”

ALSO READ: CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स से जीता हुआ मैच हारने के बाद कप्तान ओएन मॉर्गन ने इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार, आंद्रे रसेल के लिए कही ये बात

प्लेऑफ से बाहर होने के कगार पर मुंबई इंडियंस

विराट कोहली की टीम से मिली शर्मनाक हार के बाद मुंबई इंडियंस की टीम इस बार आईपीएल से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है. मुंबई इंडियंस इस समय पॉइंट टेबल में 7वें स्थान पर है. मुंबई इंडियंस ने अपने 10 मैच खेल लिए हैं, जिसमे उनके पास अभी सिर्फ 8 पॉइंट ही हुए हैं. अब मुंबई के पास इस सीजन में कुल 4 मैच बचे हैं और मुंबई अगर सभी मैच जीत लेती है, तो उसके 16 अंक हो जायेंगे और वो पॉइंट टेबल में अपनी जगह बना सकती है. अगर मुंबई ने एक भी मैच गंवाया तो उसका बाहर होना तय है. अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. ALSO READ: IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए आई एक और बुरी खबर, कप्तान संजू सैमसन पर लग सकता है 1 मैच का बैन!