Placeholder canvas

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से विराट, रोहित, शमी और जडेजा बाहर, 8 साल बाद धोनी के इस दोस्त की वापसी, 4 खिलाड़ियों को डेब्यू!

आईपीएल फाइनल कल खेला जाना है और इसके ठीक दस दिन बाद भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी इंग्लैंड में खेलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि डब्लूटीसी के बाद अफगानिस्तान की टीम एकदिवसीय सीरीज खेलने भारत आएगी. अगर यह सीरीज संभव होती है, तो आईपीएल के कुछ धुरंधरों को मौका मिलना वाजिब होगा.

किन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

इस सीजन के आईपीएल में कई युवा खिलाड़ी उभरकर सामने आए हैं. उन्होंने यह दिखाया है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. इन खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम यशस्वी जायसवाल का है. यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन 14 मैचों में 625 रन बनाया है. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक भी निकला है.

यशस्वी जायसवाल के साथ-साथ एक नाम और था जो लगातार चर्चा में था. वह नाम था रिंकू सिंह का, रिंकू सिंह ने इस सीजन 450 प्लस रन बनाया है. उन्होंने यश दयाल को अंतिम ओवर मे लगातार पांच छक्का लगाकर केकेआर को ऐतिहासिक जीत दिलाया.

इसके अलावा जितेश शर्मा और प्रभसिमरन सिंह को भी मौका मिल सकता है. मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा और गुजरात टाइटंस के अनुभवी गेंदबाज मोहित शर्मा को भी मौका मिल सकता है.

विराट-रोहित को मिलेगा आराम

भारतीय खिलाड़ियों को लगातार 14 मैच खेलकर सीधे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. ऐसे में इतना लम्बा क्रिकेट खेलकर कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी थक सकते हैं.

ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद शमी को आराम दिया जाएगा. कप्तान के रूप हार्दिक पंड्या को मौका मिलेगा.

ऐसी होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल (उपकप्तान), जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, मोहित शर्मा, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक,

ALSO READ: World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान खेल गया बड़ा दांव, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया अपना हेड कोच