Placeholder canvas

रोहित शर्मा ने बनाया भारत को वर्ल्ड कप हरवाने का प्लान, मात्र 10 की औसत से रन बनाने वाले इस खिलाड़ी को दे रहे टीम इंडिया में मौका!

भारतीय टीम के लिए नम्बर चार की समस्या अभी खत्म नही हुई है. चोट के बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर एक बार फिर चोटिल हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जड़ने के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया है कि उनके हाथ में बहुत दर्द था. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह बताया जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को तीसरे वनडे मैच में टीम से बाहर रखा जाएगा.

श्रेयस अय्यर का विश्व कप खेलना तय नही

श्रेयस अय्यर को बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के अंतिम टेस्ट में कमर में चोट लगी थी. यह चोट गंभीर थी जिसके वजह से वह लगभग पांच महीने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे. इसी चोट के दौरान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और आईपीएल खेला गया. पांच महीने के अंतराल के बाद जब अय्यर ने एशिया कप में वापसी की तो उनको फिर से चोट लग गया.

कुछ मैचों में बाहर रहने के बाद अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में वापसी की लेकिन यहां भी वह चोटिल हो गए. श्रेयस अय्यर के लगातार चोटिल होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक लीग से हटकर बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का मन बनाया है.

तो क्या चेतेश्वर पुजारा को मिलेगा मौका

कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टीम का हिस्सा बनाने की सोची है. पुजारा इस वक्त टेस्ट फाॅर्मेट से भी बाहर हैं और इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा को भारतीय प्लेइंग इलेवन में इस लिए शामिल किया जा सकता है क्योंकि वह स्पिन को बेहतर खेल लेते हैं. भारत के ज्यादातर मैच स्पिन फ्रेंडली विकेट पर खेले जाते हैं. ऐसे में पुजारा बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.

पुजारा का करियर

चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेला है. इस दौरान पुजारा के बल्ले से 43 की औसत से 7195 रन निकले हैं. पुजारा ने 19 शतक और 35 अर्धशतक जड़े हैं. वही वनडे फाॅर्मेट में पुजारा ने सिर्फ 5 मैच खेला है जिसमें पुजारा के बल्ले से 10 की साधारण औसत से 51 रन निकले हैं.

ALSO READ:वनडे विश्व कप के लिए भारत पहुंचे राशिद खान, हुआ जोरदार स्वागत तो पाकिस्तानी पत्रकार को लगी मिर्ची, गर्लफ्रेंड ने दिया करारा जवाब