Placeholder canvas

15 अगस्त पर भारतीय टीम को मिली खुशखबरी! तय हो गई है Rishabh Pant की वापसी, इस सीरीज में पहनेंगे Team India की जर्सी

by NISHU
rishabh pant practice

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. दरअसल पिछले साल दिसंबर में एक्सीडेंट के बाद से ही वह खेलने की परिस्थिति में नहीं थे, जिस वजह से डॉक्टर ने उन्हें महीनों तक आराम करने के लिए कहा था.

अब उनकी मेडिकल टीम ने फिटनेस अपडेट देते हुए यह बताया है कि जल्द ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया के लिए एक बड़ी सीरीज में हिस्सा ले सकते हैं.

इस सीरीज में Rishabh Pant की होगी वापसी

बीते दिनों सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था जिसने वह विकेटकीपिंग करते नजर आए थे. इन दिनों वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में है और माना जा रहा है कि अगले साल जो टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है उसके मुताबिक ऋषभ पंत को एक्शन में देखा जा सकता है.

दरअसल दिसंबर 2022 में बांग्लादेश पर 2-0 से टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के दौरान ऋषभ पंत भी टीम इंडिया का हिस्सा थे, जिन्होंने 93 रन की मैच विनिंग पारी भी खेली थी.

140 KMPH की गेंद का कर रहे हैं सामना

30 दिसंबर को सुबह 5:30 बजे रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपूर झाल से करीब रेलिंग से उनकी गाड़ी टकराई थी जिसमें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उनकी कार में भी आग लग गई थी. इसके बाद उन्हें कई तरह की सर्जरी करानी पड़ी जिस वजह से उनकी वापसी में इतना समय लग रहा है.

हालांकि 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद का सामना करना उन्होंने शुरू कर दिया है, जो टीम इंडिया के लिए एक अच्छा संकेत है. ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए 33 टेस्ट में 2271 रन, 30 वनडे में 865 रन और 66 टी-20 मैचों में 987 रन बनाए हैं.

ALSO READ:Asian Games: एशियन गेम्स 2023 से पहले भारत को बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी ने नाम लिया वापस

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00