Placeholder canvas

रिंकू सिंह की वजह से खतरे में इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब टीम इंडिया में वापसी है मुश्किल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. भारतीय टीम अब तक खेले गये इस सीरीज में 2 मुकाबले जीत चुकी है और इन दोनों मैचों में रिंकू सिंह ने अहम भूमिका निभाई है. रिंकू सिंह ने ही पहले टी20 में भारत को जीत दिलाई और 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर अंतिम ओवर में मैच खत्म किया.

वहीं दूसरे टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए रिंकू सिंह की 9 गेंदों में 31 रनों की पारी ही भारत के जीत की वजह बनी. अब रिंकू सिंह को कई दिग्गज खिलाड़ी टी20 का बेहतरीन फिनिशर मानने लगे हैं.

रिंकू सिंह की वजह से खतरे में है इस खिलाड़ी का करियर

रिंकू सिंह की बतौर फिनिशर भारतीय टीम में वापसी की वजह से ऋषभ पन्त का करियर खतरे में है. ऋषभ पंत इसी साल जनवरी में एक्सीडेंट की वजह से घायल हो गये थे और उसके बाद से ही वो भारतीय टीम से बाहर हैं. अब बतौर विकेटकीपर भारत के पास केएल राहुल मौजूद हैं, जो हर मैच में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

ऐसे में ऋषभ पंत की भारतीय टीम में वापसी थोड़ी मुश्किल है, वहीं अगर बतौर बल्लेबाज उनकी भारतीय टीम में वापसी की बात करें तो रिंकू सिंह टी20 में लगातार 200 के अधिक स्कोर से रन बना रहे हैं. ऐसे में टी20 में भी ऋषभ पंत की वापसी थोड़ी मुश्किल लग रही है.

डेब्यू से अब तक शानदार रहा है रिंकू सिंह का प्रदर्शन

रिंकू सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था, जिसके बाद से ही उन्होंने कभी मुड़कर पीछे नहीं देखा. रिंकू सिंह ने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिनकी 4 पारियों में उनके बल्ले से 38 की शानदार औसत और 216.94 के दमदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 128 रन निकले हैं.

इस दौरान वह 4 में से 3 बार नाबाद लौटे हैं. ऐसे में उनके जैसे बेहतरीन फिनिशर होने के बावजूद किसी को मौका मिल पाना काफी मुश्किल है.

ALSO READ: ‘सिर्फ धोनी, युवराज और गंभीर ने हमें 2011 का वर्ल्ड कप नहीं जिताया था बल्कि..’, एस श्रीसंत ने दिया बड़ा बयान, मचाई खलबली